logo-image

डीसीपी कपूर आत्महत्या कांड : आरोपी एसएचओ 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

किसी अनहोनी की आशंका से पुलिस ने उसे छिपते-छिपाते सिविल जज शिवानी की अदालत में अपराह्न् करीब तीन बजे पेश कर दिया.

Updated on: 16 Aug 2019, 06:11 PM

highlights

  • कोर्ट ने आरोपी SHO को 4 दिन की रिमांड पर भेजा
  • DCP आत्महत्या मामले में 24 घंटे की पूछताछ की गई थी
  • अब्दुल शहीद पर है डीसीपी को ब्लैकमेल करने का आरोप

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले के डीसीपी विक्रमजीत सिंह कपूर आत्महत्या कांड में आरोपी एसएचओ को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी इंस्पेक्टर को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. दो दिन से फरीदाबाद जिला पुलिस की हिरासत में रह रहे थाना भूपानी के एसएचओ अब्दुल शहीद को देखने के लिए सेक्टर-12 स्थित जिला अदालत में सुबह से ही भीड़ थी. किसी अनहोनी की आशंका से पुलिस ने उसे छिपते-छिपाते सिविल जज शिवानी की अदालत में अपराह्न् करीब तीन बजे पेश कर दिया.

कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपी इंस्पेक्टर अब्दुल शहीद मीडिया और भीड़ से मुंह छिपाता रहा. पेशी के बाद जैसे ही अदालत ने चार दिन का रिमांड दिया, पुलिस आरोपी इंस्पेक्टर को भीड़ से बचाती हुई अदालत परिसर से ले गई.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी के 'चौकीदार' बयान से जुड़े मामले में फैसला सुप्रीम कोर्ट में लंबित 

गौरतलब है कि करीब 24 घंटे की हिरासत में पूछताछ के बाद गुरुवार देर शाम थाना भूपानी के पूर्व एसएचओ अब्दुल शहीद को निलंबित कर दिया गया था. उसके कुछ देर बाद ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अब्दुल शहीद को डीसीपी कपूर द्वारा सुसाइड से पहले लिखे गए नोट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. सुसाइड नोट में डीसीपी कपूर ने अब्दुल पर एक और शख्स के साथ मिलकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. 

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों ने की घुसपैठ की कोशिश, 12 दिन में नहीं गई एक भी जान: मुख्य सचिव