logo-image

CWC Meeting : राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे बोले- ये पार्टियां बाहर दिखने में अलग हैं, लेकिन...

CWC Meeting : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और बीआरएस पर जमकर निशाना साधा है तो वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी की बी टीम है बीआरएस.

Updated on: 17 Sep 2023, 08:13 PM

नई दिल्ली:

CWC Meeting : तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की दो दिवसीय बैठक हुई. इस मीटिंग के बाद कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता से कई चुनावी वादे किए. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार को देखना मेरा सपना है. उन्होंने महिलाओं को 2500 रुपये प्रति महीने वित्तीय सहायता और टीएसआरटीसी बसों में फ्री यात्रा की घोषणा की. इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने भाजपा और बीआरएस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : MP : INDIA गठबंधन की भोपाल रैली क्यों हुई रद्द? CM शिवराज सिंह ने बताई ये बड़ी वजह

भाजपा को जब भी बीआरएस की जरूरत पड़ी तब उनके लोगों ने समर्थन किया : राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हैदराबाद में कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी सिर्फ BRS पार्टी से नहीं लड़ रही है बल्कि कांग्रेस BRS, बीजेपी, AIMIM के खिलाफ लड़ रही है. ये अपने आपको अलग-अलग पार्टी कहती है लेकिन ये सब एक साथ मिलकर काम कर रही है. भाजपा को जब भी BRS की जरूरत पड़ी तब उनके लोगों ने इनको पूरा समर्थन किया.

विपक्ष के हर नेता पर केस हैं, लेकिन केसीआर के खिलाफ नहीं : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष के हर नेता पर कोई न कोई केस है. ईडी, CBI, आयकर विभाग सभी विपक्ष नेताओं के पीछे पड़ हुए हैं, लेकिन तेलंगाना के सीएम के खिलाफ कोई केस नहीं है, AIMIM के नेताओं के खिलाफ कोई केस नहीं है. नरेंद्र मोदी अपने लोगों पर आक्रमण कभी नहीं करते हैं वो आपके सीएम और AIMIM को अपना मानते हैं, इसलिए इनके खिलाफ कोई केस नहीं है. इन्होंने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, लेकिन इनके खिलाफ कोई केस नहीं है.

हमने तेलंगाना को राज्य का दर्जा केसीआर के लाभ के लिए नहीं दिया था

उन्होंने आगे कहा कि BRS को हम बीजेपी रिश्तेदार समिति कहते हैं, पूरा-पूरा फायदा सीएम के परिवार को मिलता है. हमने तेलंगाना को राज्य का दर्जा केसीआर के फायदे के लिए नहीं दिया था. हमने तेलंगाना को राज्य का दर्जा तेलंगाना के किसानों, गरीबों, माताओं और मजदूरों के लिए दिया था. पिछले 9 सालों में किसानों, गरीबों, माताओं, मजदूरों, युवाओं, छोटे दुकानदारों को फायदा नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session: सर्वदलीय बैठक में महिला आरक्षण समेत इन बिलों पर हुई चर्चा, जानें नई संसद में कब से होगा सत्र?

जानें क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हैदराबाद में कहा कि एक तरफ मोदी, एक तरफ केसीआर, ये दोनों अंदर से मिले हुए हैं, बाहर दिखने में दोनों अलग है. केसीआर की पार्टी भाजपा की B टीम है. वे उनकी बी टीम है इसलिए भाजपा उनकी मदद कर रही है.