logo-image

सीआईएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का खुलासा, रांची पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

सीआईएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का खुलासा, रांची पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Updated on: 05 Feb 2022, 11:15 PM

रांची:

रांची में सीआईएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों बेरोजगारों से दो करोड़ रुपये से भी ज्यादा की ठगी के मामले का खुलासा हुआ है। शनिवार को रांची जिले के धुर्वा थाना क्षेत्र की पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम संतोष मंडल और प्रेम मंडल हैं।

पुलिस ने इन लोगों के पास से 30 युवकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र, कागजात और फर्जी जॉइनिंग लेटर किए हैं। धुर्वा थाने की पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने प्रत्येक कैंडिडेट से नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये वसूले हैं। धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में गिरोह के कई लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

ठगी के शिकार हुए एक युवक सचिन सिंह के मुताबिक, उसे झांसा दिया गया कि सीआईएसएफ में पक्की नौकरी के लिए पैसे देने के बादकुछ प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। सचिन समेत 12 युवकों को ठगों ने पिछले तीन दिनों से धुर्वा स्थित एचईसी के एक क्वार्टर में यह कहते हुए क्वॉरेंटाइन कर दिया कि कोरोना को देखते हुए जॉइनिंगमिलने से पहले इस प्रक्रिया से गुजरना जरूरी है।

क्वार्टर में क्वारेंटाइन रहने के दौरान सचिन को शक हुआ और उसने धुर्वा थाने की पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने छापा मारकर दो ठगों को गिरफ्तार किया।

धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि सेना और अर्धसैन्य बलों में नौकरी दिलाने के नाम पर एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है। इसके पहले भी ऐसे गिरोह के कई लोग गिरफ्तार हुए हैं लेकिन सरगना अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

बता दें कि तीन दिन पहले रांची के पंडरा थाने की पुलिस और हरियाणा पुलिस ने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाली बॉक्सिंग कोच मधु यादव को गिरफ्तार किया था। मधु यादव ने झारखंड की सेंट्रल यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर विजय यादव के घर में शरण ले रखा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.