logo-image

रांची में नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो बड़े कमांडर एके 47 व अन्य हथियारों के साथ गिरफ्तार

रांची में नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो बड़े कमांडर एके 47 व अन्य हथियारों के साथ गिरफ्तार

Updated on: 26 Jan 2023, 10:00 PM

रांची:

रांची पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो बड़े नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें रीजनल कमांडर तिलकेश्वर गोप उर्फ और राजेश गोप और एरिया कमांडर सूरज गोप उर्फ कोका शामिल हैं। इनके पास से एक ए.के.-47, दो देसी बंदूक, कई कारतूस और अन्य सामान जब्त किए गए हैं। रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सूचना मिली थी कि तिलकेश्वर गोप अपने हथियारबंद दस्ते के साथ अनगड़ा थाना क्षेत्र के जिदु गांव के आसपास जंगल में कैंप कर रहा है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। इस सूचना के आधार सिल्ली के डीएसपी के नेतृत्व में थाना प्रभारी और क्यूआरटी ने घेराबंदी कर तिलकेश्वर और उसके साथी सूरज गोप को गिरफ्तार कर लिया।

तिलकेश्वर नक्सली संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप का काफी करीबी था। रांची समेत कई जिलों की पुलिस को उसकी तलाश थी। वह खूंटी के कर्रा थाना क्षेत्र के किनुटोली बकसपुर का रहने वाला है। बताया गया कि तिलकेश्वर गोप क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने में जुटा था। वह संगठन में पुराने एवं नए लड़कों को जोड़ने में जुटा हुआ था, ताकि जमीन कारोबारी, क्रशर एवं पत्थर खदान चलाने वाले व्यवसायियों से लेवी की वसूली हो सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.