logo-image

पश्चिम बंगाल में भारत-नेपाल सीमा पर चीनी नागरिक गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में भारत-नेपाल सीमा पर चीनी नागरिक गिरफ्तार

Updated on: 28 Dec 2021, 10:10 PM

कोलकाता:

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने नेपाल से भारत में प्रवेश करने की कोशिश के दौरान शिरिंग दोरजी नाम के एक चीनी नागरिक को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

जब वह रविवार को सिलीगुड़ी के पास खादीबाड़ी ब्लॉक में पानीटंकी सीमा के माध्यम से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, तब उसे गिरफ्तार किया गया। 27 वर्षीय दोरजी छठा ऐसा चीनी नागरिक है, जो राज्य की विभिन्न सीमाओं के माध्यम से प्रदेश में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

दोरजी को पकड़ने के बाद एसएसबी को उसके पास से फर्जी आधार और पैन कार्ड मिले और उसे खादीबाड़ी पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस ने यह भी कहा कि उस व्यक्ति के पास भारतीय बैंकों के तीन एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन और कुछ भारतीय और चीनी मुद्राएं भी थीं।

दोरजी को सिलीगुड़ी की एक अदालत में पेश किया गया और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

एक वरिष्ठ जिला पुलिस ने कहा, भारत में चीनी लोगों का प्रवेश एक खतरनाक प्रवृत्ति बन रहा है और हमें इसके बारे में अधिक सावधान रहने की जरूरत है। हम यह भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या वह अकेले आया था या उसके साथ कुछ और लोग आए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.