logo-image

वीजा नियमों में गड़बड़ी को लेकर क्राइम ब्रांच ने 800 विदेशी जमातियों से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात मरकज में आए विदेशी जमातियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. क्राइम ब्रांच ने 800 विदेशी जमातियों से पूछताछ की है. शुक्रवार को क्राइम ब्रांच ने 41.1 CRPC के तहत नोटिस जारी किया था.

Updated on: 23 May 2020, 12:08 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात मरकज में आए विदेशी जमातियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. क्राइम ब्रांच ने 800 विदेशी जमातियों से पूछताछ की है. शुक्रवार को क्राइम ब्रांच ने 41.1 CRPC के तहत नोटिस जारी किया था. क्राइम ब्रांच ने वेदेशी जमातियों को कहा है कि जब भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा तो उन्हें पूछताछ में शामिल होना होगा. दिल्ली क्वारंटीन सेंटर में कुल 916 विदेशी जमातियों को रखा गया है. क्राइम ब्रांच के सू्त्रों के मुताबिक सोमवार तक सभी से पूछताछ पूरी हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- गूगल मैप्स का नया फीचर देगा व्हीलचेयर अनुकूल स्थान की जानकारी

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि तबलीगी मरकज में आए सभी 850 विदेशी जमातियों से पूछताछ हो गई है. इनके कागजात जब्त कर लिए गए हैं. इसके बाद अब अपराध शाखा ने सभी विदेशी जमातियों को 41.1 CRPC का नोटिस दिया है. इसके तहत अब विदेशी जमातियों को जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा उन्हें आना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने अब जम्मू-कश्मीर में डोमिसाइल नियम पर रोना रोया, संयुक्त राष्ट्र में की अपील

हालांकि अभी तक किसी भी विदेशी जमाती को गिरफ्तार नहीं किया गया है. दूसरा नोटिस देने के बाद माना जा रहा है कि अपराध शाखा किसी को गिरफ्तार नहीं करेगी. गृह मंत्रा के आदेश पर भी पुलिस की जांच टिकी हुई है.