logo-image

पाक से तस्करी की गई ड्रग की आपूर्ति करने के आरोप में दिल्ली के सराय काले खां से तीन गिरफ्तार

पाक से तस्करी की गई ड्रग की आपूर्ति करने के आरोप में दिल्ली के सराय काले खां से तीन गिरफ्तार

Updated on: 12 May 2023, 10:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान से जुड़े ड्रग्स नेक्सस में कथित संलिप्तता के आरोप में दिल्ली के सराय काले खां से पंजाब के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी कथित तौर पर पंजाब और अन्य राज्यों में ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे थे।

पंजाब पुलिस ने अमृतसर निवासी धर्मेंद्र सिंह, पंजाब के तरनतारन निवासी मलकीत सिंह और हरपाल सिंह के रूप में पहचाने गए तीनों को हिरासत में ले लिया है। सूत्रों ने बताया कि वे सीमा पार बैठे एक पेडलर से ड्रग्स प्राप्त कर रहे थे और पाकिस्तान की गुप्त एजेंसी आईएसआई के इशारे पर काम कर रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, तीनों के संबंध फिलीपींस और अमेरिका में रह रहे भारतीय भगोड़ों से भी हैं। यह 2011 से पंजाब और अन्य राज्यों में ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे थे और इससे कमाए गए पैसे को हवाला नेटवर्क के जरिए पाकिस्तान भेज दिया जाता था।

पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार, जब हमने उनके फोन स्कैन किए तो हमें यूएस और फिलीपींस के कॉन्टैक्ट नंबर भी मिले। ऐसा लगता है कि नंबर उन लोगों के हैं जो उन्हें निर्देश दे रहे थे। हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उनके हरविंदर सिंह रिंडा के साथ संबंध थे, जो पिछले साल मई में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.