logo-image

असम में 2 शीर्ष ड्रग तस्कर गिरफ्तार, हेरोइन जब्त

असम में 2 शीर्ष ड्रग तस्कर गिरफ्तार, हेरोइन जब्त

Updated on: 27 Oct 2021, 12:25 AM

गुवाहाटी:

असम के कार्बी आंगलोंग और नगांव जिलों में दो अलग-अलग घटनाओं में 8 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गई और मणिपुर के एक मोस्ट वांटेड ड्रग सप्लायर सहित दो ड्रग तस्करों को पुलिस पर गोलीबारी के बाद गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने मंगलवार यह जानकारी दी।

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, असम पुलिसकर्मियों ने सोमवार रात कार्बी आंगलोंग जिले के लाहौरिजन इलाके में कुछ दवा आपूर्तिकर्ताओं को रोका, लेकिन उन्होंने पुलिस पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की।

आग के आदान-प्रदान के बाद क्षेत्र में एक घायल ड्रग तस्कर को गोली लगने से घायल पाया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने कहा कि उसके बैग में लगभग 626 ग्राम हेरोइन, जिसकी कीमत 6 करोड़ रुपये है, एक पिस्तौल और गोला-बारूद मिला है, यह कहते हुए कि अन्य दवा आपूर्तिकर्ता आग के आदान-प्रदान के दौरान भाग गए होंगे।

पुलिस ने मंगलवार को भी फरार आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी रखा था।

नगांव जिले के मोस्ट वांटेड ड्रग सप्लायर आर के होपिंगसन को सोमवार की रात नोनोई में दो करोड़ रुपये के वाहन और ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया।

मणिपुर के सेनापति जिले के रहने वाले और नगालैंड के दीमापुर से ड्रग्स का धंधा चलाने वाले होपिंगसन ने एक पुलिसकर्मी पर हमला करने के बाद भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

पुलिस ने कहा कि वह दीमापुर से नगांव ड्रग्स ले जा रहा था।

असम राइफल्स, सीमा सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने लगभग हर दिन विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों में करोड़ों रुपये की भारी मात्रा में नशीले पदार्थों के साथ लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने कहा कि ड्रग्स की तस्करी पड़ोसी म्यांमार से की जाती है, जो चार उत्तर-पूर्वी राज्यों के साथ 1,643 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली सीमा साझा करता है।

ड्रग्स, विशेष रूप से हेरोइन और अत्यधिक नशे की लत मेथामफेटामाइन की गोलियां, जिन्हें आमतौर पर याबा या पार्टी टैबलेट या डब्ल्यूवाई के रूप में भी जाना जाता है और विभिन्न अन्य प्रतिबंधित पदार्थो के साथ-साथ हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी अक्सर म्यांमार से की जाती थी और फिर अवैध रूप से अन्य भारतीय राज्यों और पड़ोसी बांग्लादेश और अन्य देशों में व्यापार किया जाता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.