News Nation Logo

'कोरोना से निपटने में सिस्टम नहीं, सरकार फेल', सोनिया गांधी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस नेताओं के साथ कोरोना के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 May 2021, 01:31:23 PM
Sonia Gandhi

कोरोना से निपटने में सिस्टम नहीं, सरकार फेल, सोनिया गांधी ने उठाए सवाल (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना से बिगड़ते हालात पर कांग्रेस की बैठक
  • सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक की
  • केंद्र सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी ने भारत में कहर बरपा रखा है. देश में दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच कोरोना संक्रमण के मसले पर सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस नेताओं के साथ कोरोना के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मांग की है कि देश में कोविड-19 की स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक और संसदीय स्थायी समिति आयोजित की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें : G-23 नेताओं की दीदी की तारीफ के संकेत... कांग्रेस आलाकमान और कमजोर

'महामारी से निपटने में सिस्टम नहीं, मोदी सरकार विफल'

सोनिया गांधी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से हालात बदतर होते जा रहे हैं. इस महामारी से निपटने में सिस्टम फेल नहीं हुआ है, मोदी सरकार विफल रही है. सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए. उन्होंने कहा कि दूरदर्शी नेतृत्व से ही इस पर विजय पाई जा सकती है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की इस वर्चुअल मीटिंग में लोकसभा और राज्यसभा सांसद मौजूद रहे. कोरोना के बढ़ते मामले और सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में किस तरह काम कर रहे हैं, इसकी रिपोर्ट सोनिया गांधी को देंगे.

राहुल गांधी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

इससे पहले आज ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी और कोरोना प्रबंधन को लेकर कुछ सुझाव दिए. राहुल ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि देश में कोरोना के म्यूटेशन को लगातार ट्रैक किया जाए. सभी म्यूटेशन पर जल्द से जल्द सभी उपलब्ध वैक्सीन को टेस्ट किया जाए. राहुल ने अपनी चिट्ठी में लिखा, 'मैं आपको एक बार फिर पत्र लिखने के लिए विवश हुआ हूं क्योंकि हमारा देश कोविड सुनामी की गिरफ्त में बना हुआ है. इस तरह के अप्रत्याशित संकट में भारत के लोग आपकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होने चाहिए.'

यह भी पढ़ें : LIVE: तमिलनाडु का CM बनते ही एमके स्टालिन ने किया कोरोना राहत का ऐलान

राहुल गांधी ने लिखा, 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप देश के लोगों को इस पीड़ा से बचाने के लिए जो भी संभव हो, वह करिए.' उन्होंने पीएम मोदी (Narendra Modi) से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के सभी स्वरूपों का वैज्ञानिक तरीकों से पता लगाने के साथ ही पूरी दुनिया को इस बारे में अवगत कराया जाए तथा सभी भारतीय नागरिकों को जल्द टीका लगाया जाए.

कांग्रेस सांसद ने लिखा, 'दुनिया के हर छह लोगों में से एक व्यक्ति भारतीय है. इस महामारी से अब यही पता चला है कि हमारा आकार, आनुवांशिक विविधता और जटिलता से भारत में इस वायरस के लिए बहुत ही अनुकूल माहौल मिलता है कि वह अपने स्वरूप बदले तथा अधिक खतरनाक स्वरूप में सामने आए. मुझे डर इस बात का है कि जिस ‘डबल म्यूटेंट' और ‘ट्रिपल म्यूटेंट' को हम देख रहे हैं, वह शुरुआत भर हो सकती है. इस वायरस का अनियंत्रित ढंग से प्रसारित होना न सिर्फ हमारे देश के लोगों के लिए घातक होगा, बल्कि शेष दुनिया के लिए भी होगा.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 01:30:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.