logo-image

Coronavirus (Covid-19): 8 जून से अपने मनपसंद रेस्टोरेंट में कर सकेंगे लंच और डिनर, कई चीजों में दिखेंगे बदलाव

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई रेस्टोरेंट्स बैठने की जगह और किचन में बदलाव करने की तैयारी भी कर चुके हैं. जानकारी के मुताबिक कई छोटे और बड़े रेस्टोरेंट्स ने न्यूनतम कॉन्टैक्ट के साथ खाना परोसने का निर्णय लिया है.

Updated on: 04 Jun 2020, 02:13 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): लंबे इंतजार के बाद अब आप अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट्स (Restaurants) में खाना खा सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जून से देशभर में रेस्टोरेंट को खोलने की इजाजत मिल गई है. हालांकि अब आपको रेस्टोरेंट में काफी बदलाव देखने को मिलने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई रेस्टोरेंट्स बैठने की जगह और किचन में बदलाव करने की तैयारी भी कर चुके हैं. जानकारी के मुताबिक कई छोटे और बड़े रेस्टोरेंट्स ने न्यूनतम कॉन्टैक्ट के साथ खाना परोसने का निर्णय लिया है. कुछ रेस्टोरेंट ने किचन में किस तरह से खाना बन रहा है. मतलब साफ सफाई का ख्याल रखा जा रहा है या नहीं उसे अब मोबाइल पर देखने की व्यवस्था भी करने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: कोरोना वायरस महामारी के बीच इस कंपनी ने कारोबार में सफलता के झंडे गाड़े

रेस्टोरेंट ने एक खास तरह के प्रोटोकॉल बनाएं
वेटर से ऑर्डर के लिए संपर्क नहीं हो इसके लिए रेस्टोरेंट पहले ही ऑर्डर लेने की योजना बना रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बड़े रेस्टोरेंट डिजिटल बुकिंग को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. रेस्टोरेंट ने हाइजीन का ध्यान रखते हुए एक खास तरह के प्रोटोकॉल बनाए हैं. इसके तहत सभी कुक और अन्य कर्मचारियों को समय-समय पर हाथ धोना और मास्क को पहनना अनिवार्य किया गया है. साथ ही कर्मचारियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से निपटने को लेकर हम पश्‍चिमी देशों की ओर देखते रहे: राहुल बजाज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई बड़े रेस्टोरेंट में अब आपको एक टेबल छोड़कर दूसरी टेबल पर बैठने की व्यवस्था मिलेगी. इसके अलावा एक टेबल पर दो से अधिक लोग नहीं बैठ सकेंगे. फूड चेन मैकडॉनल्ड्स ने भी उपभोक्ताओं के लिए अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है. कुछ रेस्टोरेंट ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए थर्मल चेकअप की व्यवस्था करने की योजना भी बनाई है. हालांकि सभी रेस्टोरेंट का जोर सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) पर है.