News Nation Logo

Covid-19: भारत ने विदेश से आने वालों पर लगाया सख्त नियम, चीन समेत कई देशों के यात्रियों की निगरानी

जोखिम की श्रेणी वाले देशों में यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और सिंगापुर सहित यूरोप के देश शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 Nov 2021, 05:49:09 PM
INDIA CORONA

विदेशी यात्री (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

फ्रांस और जर्मनी सहित 99 देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन मुक्त आगमन की इजाजत

तीसरी लहर की आशंका के बीच भारत ने भी एक बार फिर विदेश से आने वालों को लेकर हुआ सतर्क

जोखिम की श्रेणी वाले देशों में यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और सिंगापुर शामिल

 

नई दिल्ली:

Coronavirus India Quarantine Free Entry:  भारत ने कोरोना की दृष्टि से कुछ देशों को जोखिम की श्रेणी में रखा है. जिसमें यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और सिंगापुर सहित यूरोप के देश शामिल हैं. इसमें कहा गया है, "जोखिम वाले देशों को छोड़कर अन्य देशों के यात्रियों को हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति होगी और आगमन के बाद 14 दिनों के लिए वे अपने स्वास्थ्य की स्वयं निगरानी करेंगे. इसके साथ ही फ्रांस और जर्मनी सहित 99 देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन मुक्त आगमन की इजाजत दी है.

यह भी पढ़ें: 'सनराइज ओवर अयोध्या' पर बवाल, सलमान खुर्शीद के घर पर पथराव-आगजनी

कोरोना के कारण सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देश विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश बनाया है. कोरोना संक्रामित रोग है इसलिए हर देश यह गाइडलाइन्स अपना रहे हैं. अमेरिका, इंग्लैंड जैसे तमाम देश विदेशी यात्रियों के लिए जांच और क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है.

यह भी पढ़ें: MP: PM मोदी ने याद किया आदिवासियों का बलिदान, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

तीसरी लहर की आशंका के बीच भारत ने भी एक बार फिर विदेश से आने वालों को लेकर सतर्क हो गया है. भारत के महाराष्ट्र और केरल राज्य में विदेश से आने वाले यात्रियों की संख्या सबसे अधिक होती है. जिसमें प्रवासी भारतीय और विदेशी दोनों की संख्या शामिल है.

टीकाकरण और सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम तरह की सतर्कता के बावजूद भारत और दुनिया से कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है.

First Published : 15 Nov 2021, 05:49:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.