logo-image

देश भर में कोरोना विस्फोट, UP में नाइट कर्फ्यू तो तमिलनाडु में लॉकडाउन

देश में कोरोना बढ़ते मामलों के बीच आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के अलावा कई अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई.

Updated on: 09 Jan 2022, 11:53 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना महामारी के तीसरे लहर की दस्तक हो गई है. ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से हर दिर संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी दिख रही है. राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र के अलावा कई राज्यों में कोरोना का विस्फोट हो गया है. देश में संक्रमित मरीजों की संख्या फिर से एक लाख के आंकड़े को भी पार कर चुकी है. देश में कोरोना बढ़ते मामलों के बीच आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के अलावा कई अधिकारियों की अहम बैठक हुई. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज कोरोना के ऑकड़े तेजी से बढ़े हैं. आज राजधानी में 22,751 नए मामले सामने आए. जबकि 17 मरीजों की मौत इस महामारी की वजह से हुई है. 

दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भी आज कोरोना के 44,388 नए मामले केस आए. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमित 207 मरीजों की पहचान हुई है. इनमें से 155 की रिपोर्ट बीजे मेडिकल कॉलेज ने और 52 की रिपोर्ट नेशनल इंस्टीट्यूट ने दी है.

यह भी पढ़ें: PM Modi ने कोविड के हालातों पर की समीक्षा बैठक,स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद

दिल्ली, महाराष्ट्र के अलावा पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस के बढ़ने की रफ्तार तेज हो गई है. बंगाल में पिछले 24 घंटे में 24287 नए मामले सामने आए सामने आए. राज्य में पॉजिटिविटी रेट लगभग 34 फीसदी (33.98) तक पहुंच चुकी है.

कर्नाटक में भी कोरोना का विस्फोट देखने को मिला है. यहां 12,000 नए केस सामने आए. राज्य में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 6.33% हो गई है. 901 लोगों को डिस्चार्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: Corona की चपेट में आया सुप्रीम कोर्ट, 4 जज समेत 150 अन्य स्टाफ हुआ संक्रमित

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7695 नए मामले सामने आए. राज्य सरकार ने महामारी से बचाव के लिए कई पाबंदियां लागू की गई हैं. सूबे में बीते दिन 2 लाख 22 हजार 974 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए थे. जिसमें 7695 नए कोरोना पॉजिविट मिले हैं. जबकि 253 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.