logo-image

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टरों को मुफ्त में हवाई यात्रा कराएगी यह एयरलाइंस

Coronavirus (Covid-19): एयर एशिया (Air Asia) इंडिया अपने घरेलू क्षेत्रों में डॉक्टरों को राष्ट्र के समर्थन में उनके सराहनीय प्रयासों के लिए आभार जताने के तौर पर उड़ानों में 50,000 मुफ्त सीटें देगी.

Updated on: 02 Jun 2020, 07:06 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): बजट एयरलाइन एयर एशिया (Air Asia) इंडिया 'एयरएशिया रेडपास' पहल के तहत कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) से निपटने में उनके योगदान को देखते हुए डॉक्टरों को 50,000 मुफ्त घरेलू उड़ान टिकट मुहैया कराएगी. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि डॉक्टर महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में सबसे आगे रहे हैं और वे अपनी परवाह किए बिना लोगों की जान बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. एयरलाइन ने कहा कि डॉक्टरों को सम्मान देने की इस पहल के तहत, एयर एशिया इंडिया अपने घरेलू क्षेत्रों में डॉक्टरों को राष्ट्र के समर्थन में उनके सराहनीय प्रयासों के लिए आभार जताने के तौर पर उड़ानों में 50,000 मुफ्त सीटें देगी.

यह भी पढ़ें: सोयाबीन, उड़द, धान, मक्का और मूंगफली की MSP बढ़कर कितनी हुई, जानिए यहां

छूट पाने के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 12 जून
इस पहल का लाभ उठाने के लिए डॉक्टर्स अपने सम्पर्क से जुड़े विवरण, यात्रा से संबंधित ब्योरे (यात्रा की तारीख एक जुलाई से 30 सितंबर के बीच की होनी चाहिए), अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या पहचान पत्र एयरलाइन की वेबसाइट पर सबमिट कर सकते हैं. इस छूट को प्राप्त करने के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 12 जून है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 14 खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1.90 लाख के पार
देश भर में रविवार को कोरोना संक्रमण के करीब 8400 नये मामले सामने आने के बाद भारत में कोविड-19 के मरीजों की संख्या एक लाख 90 हजार के पार पहुंच गई, हालांकि ठीक होने वाले भी बढ़े हैं और इनकी संख्या करीब 92,000 हो गई है. वहीं देश के कई शहरों में लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील दी गई जिससे सड़कों पर यातायात फिर बढ़ गया और कई जगह जाम जैसे हालात भी बन गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज सुबह दिये गए अपडेट में कहा कि रविवार सुबह आठ बजे से 24 घंटे में 230 लोगों की महामारी से मौत हुई जो एकदिन में सबसे ज्यादा है. इसके साथ ही देश में महामारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5,394 हो गई. इसके मुताबिक संक्रमण के 8392 नए मामलों के सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,90,535 पहुंच गई. (इनपुट एजेंसी)