logo-image

प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंत्रिपरिषद की 5 घंटे चली बैठक, मंत्रालयों ने दिया प्रजेंटेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स (मंत्रिपरिषद) की करीब पांच घंटे मैराथन बैठक लेकर मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा ली.

Updated on: 30 Jun 2021, 11:55 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद की करीब पांच घंटे चली
  • मंत्रालयों ने प्रजेंटेशन दिया और मंत्रियों ने उपलब्धियां बताईं
  • कोरोना काल में 3 मंत्रालयों ने कामकाज पर प्रजेंटेशन दिया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स (मंत्रिपरिषद) की करीब पांच घंटे मैराथन बैठक लेकर मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा ली. मंत्रालयों के सचिवों ने प्रजेंटेशन दिया और मंत्रियों ने उपलब्धियां बताईं. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान सरकार की सात साल की उपलब्धियों को जनता के सामने पुरजोर तरीके से रखने का निर्देश दिया. सायं चार बजे से रात करीब नौ बजे तक यह अहम बैठक चली. सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान कोरोना काल में 3 मंत्रालयों की ओर से कामकाज पर प्रजेंटेशन दिया गया. रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेपर, टेलीकॉम और सिविल एविएशन पर प्रजेंटेशन दिया गया. प्रजेंटेशन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्री परिषद को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के सात वर्षों की उपलब्धियों को जोरदार तरीके से जनता के सामने रखना चाहिए. जनता के हित में किये गये कार्यों को जनता के सामने रखने चाहिए.

यह भी पढ़ें : पत्‍नी से अवैध संबंध का शक, ड्राइवर ने खलासी का काट दिया प्राइवेट पार्ट

पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने पर फोकस करें

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता के बीच में कोरोना की रोकथाम के लिये जन जागरूकता पर फोकस करें. ऐसा माहौल होना चाहिये जिससे देशवासी कोरोना नियमों का पालन करें. कोरोना की तीसरी लहर आयेगी या नहीं आएगी. इस पर ना बोल कर इससे बचने के उपायों पर जैसे वैक्सीनेशन, मास्क, दूरी पर जागरूकता फैलायें. ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को अभियान में लगाएं। सभी मंत्रालय अपने यहां पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने पर फोकस करें.

यह भी पढ़ें : प्रोनोग्राफी कंटेंट के खिलाफ NWC ने जारी किया नोटिस, Twitter ने दी सफाई

वैक्सीनेशन के लिये पार्टी कार्यकर्ताओं को काम में लगायें

मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कोविड की तीसरी लहर पर निर्देश देते हुए पीएम ने कहा कि जनता के बीच में कोरोना की रोकथाम के लिये जन जागरूकता पर फ़ोकस करें. ऐसा माहौल होना चाहिये जिससे देशवासी कोरोना नियमों का पालन करें. कोरोना की तीसरी लहर आयेगी या नहीं आयेगी.. इस पर ना बोल कर इससे बचने के उपायों पर जैसे वैक्सीनेशन, मास्क, दूरी पर जागरूकता फैलायें.  ज़्यादा से ज़्यादा वैक्सीनेशन के लिये पार्टी कार्यकर्ताओं को काम में लगायें.