News Nation Logo

Coronavirus (Covid-19): एयर इंडिया का पायलट कोरोना पॉजिटिव, मास्को जा रहा विमान वापस बुलाया गया

Coronavirus (Covid-19): एयर इंडिया की फ्लाइट (संख्या AI-1945) मास्को जा रही थी, लेकिन रिपोर्ट आई कि उसके एक पायलट की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. लिहाजा विमान को बीच रास्ते से वापस दिल्ली एयरपोर्ट बुला लिया गया है.

Written By : आमिर हुसैन | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 May 2020, 03:36:08 PM
air india

एयर इंडिया (Air India) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): एयर इंडिया (Air India) का एक पायलट (Pilot) कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. एयर इंडिया की फ्लाइट (संख्या AI-1945) मास्को जा रही थी, लेकिन रिपोर्ट आई कि उसके एक पायलट की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. लिहाजा विमान को बीच रास्ते से वापस दिल्ली एयरपोर्ट बुला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक उस विमान में यात्री नहीं थे. वंदे भारत मिशन के तहत वापसी में यात्रियों को लाया जाना था. विमान में कुल चार पायलट थे. दो ले जाने के और दो वापसी के. इनके अलावा दूसरे क्रू मेंबर भी थे. जानकारी के मुताबिक अब नए क्रू मेंबर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और CNG की होम डिलीवरी शुरू करने की तैयारी में है मोदी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया अतिरिक्त उड़ाने शुरू करेगी
बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने विदेश में फंसे भारतीयों को वापस देश लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया हुआ है. एयर इंडिया (Air India) ने वंदे भारत मिशन (VandeBharatMission) के तहत अतिरिक्त विदेशों के लिए अतिरिक्त उड़ानों का ऐलान किया है. नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि 4 जून को दिल्ली-ऑकलैंड, 5 जून को दिल्ली से शिकागो और स्टॉकहोम, 6 जून को दिल्ली से न्यूयॉर्क (New York), दिल्ली से फ्रैंकफर्ट (Frankfurt) और दिल्ली से सियोल (Seoul) के लिए एयर इंडिया की उड़ानें संचालित होंगी.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के ग्राहकों की सस्ती हो जाएगी होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI, जानिए क्यों

इसके अलावा 6 जून को ही मुंबई से लंदन और मुंबई से नेवार्क (Newark) की उड़ान होगी. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया की इन उड़ानों के लिए 30 मई से 11 बजे से बुकिंग शुरू हो जाएगी. बता दें कि देश में शुक्रवार यानी 29 मई को 513 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया गया, जिनमें 39,969 यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 May 2020, 03:28:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.