logo-image

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, पंजाब में बॉर्डर सील करने की तैयारी

दिल्ली में कोरोना (Corona Virus) के मामले ने फिर रफ्तार पकड़ ली है. एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. वहीं दूसरी और पंजाब में नाइट कर्फ्यू के बाद अब बॉर्डर सील करने की तैयारी की जा रही है.

Updated on: 24 Aug 2020, 08:59 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. एक दिन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 1450 नए मामले सामने आए हैं. ये पिछले एक महीने में दिल्ली में कोरोना के मामलों में सबसे बड़ा उछाल है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अनलॉक (Unlock) में दी गई छूट इसका सबसे बड़ा कारण हो सकती है. दूसरी तरफ लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग की सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं. हाल में हुए सेरो के सर्वे में सामने आया है कि दिल्ली के 29.1 फीसदी लोगों में कोरोना के एंटीबॉडीज बन गए हैं.

यह भी पढ़ेंः आखिरी समय में भी कश्मीर से अनु. 370 हटाने की तैयारी करते रहे अरुण जेटली

दिल्ली में इस महीने अब तक के आए मामलों से जो ग्राफ दिख रहा है उसके मुताबिक संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव हो रहा है. एक अगस्त को 1118 मामले आए तो अगले तीन दिन तक एक हजार से नीचे यानि तीन अंकों में मामले आए. इसके बाद फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ. अब एक बार फिर एक हजार से अधिक मामले आए हैं. सरकार की चिंता इस बात को लेकर भी है कि धीरे-धीरे अनलॉक में छूट देने के बाद लोग बड़ी संख्या में बाहर निकल रहे हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चुनौती साबित हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः CWC की बैठक से पहले कांग्रेस का हाल बंटे हुए घर जैसा

पंजाब में बॉर्डर सील करने की तैयारी
दूसरी तरफ पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन (Lockdown) और नाट कर्फ्यू के बाद अब राज्य को सील करने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सीमा को सील कर दिया जाए. पंजाब में कोरोना के कारण अब तक एक हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं.