News Nation Logo
Banner

दिल्ली-मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में फिर डराने लगा कोरोना, तेजी से बढ़ने लगे केस

महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 10216 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में 14 जनवरी के बाद सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 06 Mar 2021, 07:45:19 AM
Corona Virus

दिल्ली-मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में फिर डराने लगा कोरोना (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र और केरल के बाद उत्तर भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं. दिल्ली में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. दिल्ली में 14 जनवरी के बाद सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. दिल्ली में 3 लोगों की मौत के बाद अब मौत का कुल आंकड़ा 10 हजार 918 तक पहुंच गया है. महाराष्ट्र में ही एक दिन कोरोना के 10 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 53 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली की कोरोना संक्रमण दर 0.53 फीसदी हो गई. 11 जनवरी के बाद से अब तक की सबसे बड़ी दर है. 11 जनवरी को संक्रमण दर 0.54 फीसदी थी. वहीं, एक्टिव कोरोना मरीजों की दर .27 फीसदी हो गई. 

यह भी पढ़ेंः आज 5 घंटे जाम रहेगा केएमपी एक्सप्रेस-वे, किसान आंदोलन का 100वां दिन

इंदौर में मिला कोरोना का यूके स्ट्रेन
मध्य प्रदेश के इंदौर के लिए डराने वाली खबर है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शहर में अब वायरस के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है. नोडल कोविड अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि 20 फरवरी को जांच के लिए दिल्ली भेजे गए 106 सैंपल्स में से 6 में यूके स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. इन मरीजों में 10 से 15 फरवरी के बीच संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है. इंदौर कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि करते हुए कहा, 'वायरस का नया वैरिएंट ज्यादा तेजी से फैलता है. इसलिए संक्रमण तेजी से फैल सकता है, इसीलिए रोको-टोको अभियान को ज्यादा तेजी और ताकत से लागू करना होगा. सीएम ने भी इसे सख्ती से रोकने के निर्देश दिए हैं. शहर में 3 दिन तक हालात पर नजर रखी जाएगी, संक्रमण कम नहीं होने पर नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जाएगा.'

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी आज सैन्य कमांडर कांफ्रेंस को करेंगे संबोधित, तय होगी रणनीति

महाराष्ट्र की भी बिगड़ रही स्थिति
महाराष्ट्र में शुक्रवार को 10216 नए मामले सामने आए. जबकि 6,467 लोग कोरोना से ठीक हुए. राज्य में रिकवरी रेट 93.52% है. पिछले 24 घंटे में 53 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर 2.38% पहुंच गई है. इस बीच मुंबई में शुक्रवार को कोरोना के 1174 नए मामले आए, जबकि 3 लोगों की मौत हुई. उधर, पंजाब में करोना के मामलों ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. शुक्रवार को पंजाब में करोना के 818 नये मामले सामने आए. पंजाब में सबसे ज्यादा 134 नये केस जालंधर जिले में सामने आए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 07:45:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.