logo-image

Corona: एक दिन में रिकॉर्ड 27 हजार मामले, कुल आंकड़ा 8 लाख से पार

कोरोना वायरस (Corona Virus) के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. एक दिन में कोरोना वायरस के 27 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर आठ लाख के पार जा चुका है.

Updated on: 11 Jul 2020, 10:14 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. एक दिन में कोरोना वायरस के 27 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर आठ लाख के पार जा चुका है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 27 हजार 114 मामले सामने आए हैं. वहीं 519 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. देशभर में कोरोना के कुल केस की संख्या 8 लाख 20 हजार 916 हो गई है. वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 22,123 पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः सावन खत्म होने के बाद हो सकता है मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद का विस्तार, इन नामों की चर्चा

दूसरी तरफ भारत के लिए कुछ राहत भरी खबरें भी सामने आ रही हैं. मुंबई (Mumbai) में स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गीबस्ती धारावी में कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने तारीफ की है. डब्ल्यूएचओ ने धारावी में कोविड-19 (COVID-19) की रोकथाम के लिए उठाए कदमों को सक्सेज मॉडल के तौर पर स्वीकार किया है. डब्ल्यूएचओ की तरफ से कहा गया है कि धारावी में कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की बदौलत आज ये इलाका कोरोना से फ्री होने की कगार पर है. उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय एकता और वैश्विक एकजुटता के साथ मिलकर ही इस महामारी को रोका जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस सांसदों की वर्चुअल बैठक बुलाई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस एडहानम गेब्रेयेसेसने कहा, 'दुनिया भर में कई उदाहरण हैं, जिन्होंने दिखाया है कि भले ही प्रकोप कितना भी ज्यादा हो, फिर भी इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है और इन उदाहरणों में से कुछ इटली, स्पेन और दक्षिण कोरिया, और यहां तक कि धारावी में भी हैं.'