logo-image

बिना RT-PCR रिपोर्ट के यहां सरकारी दफ्तर में नहीं मिलेगी एंट्री

अगर आप चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी दफ्तर में जा रहे हैं तो आरटी-पीसीआर का निगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना होगा. या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट साथ ले जाए.

Updated on: 28 Aug 2021, 01:18 PM

highlights

  • चंडीगढ़ प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम
  • सरकारी दफ्तर में जाने के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी
  • कोरोना वैक्सीन लगाना भी होगा जरूरी 

नई दिल्ली :

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में तहलका मचा कर रख दिया. भारत में भी इसका प्रकोप देखने को मिल रहा है. हालांकि दूसरी लहर आने के बाद अब कोरोना केसेस में गिरावट दर्ज की जा रही है. इस बीच कोरोना के तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है. जिसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें सतर्क हैं. चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना को मात देने के लिए कुछ अच्छे कदम उठाए हैं. अगर आप चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी दफ्तर में जा रहे हैं तो आरटी-पीसीआर का निगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना होगा. या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट साथ ले जाए.

कोरोना को देखते हुए एहतियात के तौर पर चंडीगढ़ प्रशासन ने यह बड़ा फैसला लिया है. प्रशासन ने  शहर में सरकारी दफ्तरों में जाने पर अब वैक्सीनेशन या RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है. इतना ही नहीं रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा वैक्सीन की दो नहीं तो एक डोज आपको लगी होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:बदलती दुनिया को देखते हुए सुरक्षा घेरा मजबूत करने की जरूरतः राजनाथ सिंह

इसके साथ ही आपको बता दें कि आप सरकारी दफ्तरों में कामकाज के दिनों में बुधवार और शुक्रवार को छोड़कर अपने काम को लेकर दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच विजिट कर सकते हैं. मतलब बुधवार और शुक्रवार को आप सरकारी दफ्तर की तरफ रुख ना करें.