News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

CORONA बेकाबू, दिल्ली में 500 तो मुंबई में मिले 1300 पॉजिटिव केस

दिल्ली में  पिछले 24 घंटे में 496 नए मामले सामने आ गए हैं. कई महीनों बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या और संक्रमण दर में  इजाफा हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Dec 2021, 11:31:19 PM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो.)

highlights

  • 24 घंटे के भीतर दिल्ली में 496 केस
  • मुंबई में 1377  से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव 
  •  दिल्ली में कई पाबंदियां भी लगा दी गई 

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस एक बार फिर पूरे देश को अपने आगोश में लेने को आतुर है. देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है. वयस्कों के बाद अब किशोरों का टीकाकरण शुरू होने जा रहा है. लेकिन कोरोना नए-नए रूपों में लोगों को डरा रहा है. देश भर में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से प्रसार कर रहा है. लेकिन राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में  पिछले 24 घंटे में 496 नए मामले सामने आ गए हैं. कई महीनों बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या और संक्रमण दर में  इजाफा हो गया है. सोमवार को राजधानी में 331 मामले सामने आए थे, लेकिन अब वो रिकॉर्ड भी तोड़ दिया गया है. इस समय संक्रिय मरीजों की संख्या 1612 पहुंच गई है.

दिल्ली में बढ़ी पाबंदियां, येलो अलर्ट जारी

बढ़ते मामले की वजह से अब दिल्ली में कई पाबंदियां भी लगा दी गई हैं. इस समय राजधानी में येलो अलर्ट जारी है. इस अलर्ट की वजह से दिल्ली में रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा सिनेमा हॉल, बैंक्वेट हॉल, स्पा बंद कर दिए गए हैं. रेस्टोरेंट भी पचास प्रतिशत क्षमता के साथ ही संचालित किए जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, बाजवा के भाई और सिद्धू के नजदीकी विधायक BJP में शामिल

सीएम केजरीवाल ने आज अपने संबोधन में भी कहा है कि दिल्ली की कोरोना स्थिति पर उनकी पैनी नजर है और बदलती स्थिति को देखते हुए ही पाबंदियों पर फैसला लिया जाएगा. अभी के लिए रोज राजधानी में कोरोना मामलों में तेज बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. चिंता की बात ये भी है कि अब ओमिक्रॉन के मामले भी तेज गति से बढ़ने लगे हैं. इस समय दिल्ली में ओमिक्रॉन के 165 मामले सामने आ चुके हैं.

मुंबई में कोरोना हुआ बेकाबू

दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी कोरोना बेकाबू हो गया है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1377 नए मामले सामने आए हैं. पिछले कई दिनों से हजार से कम मामले दर्ज करने वाली मुंबई ने अब फिर वो आंकड़ा पार दिया है. बढ़ते मामलों के अलावा एक शख्स ने 24 घंटे के अंदर दम भी तोड़ दिया है. दूसरे राज्यों में भी मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. तमिलनाडु में आज 619 केस दर्ज किए गए हैं और 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

उत्तर प्रदेश में भी बढ़े मामले

अब यूपी में भी कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 80 मामले सामने आ गए हैं, ये कई महीनों बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है. यूपी के अलावा राजस्थान में भी संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज अकेले जयपुर में 75 नए मामले सामने आ गए हैं. दक्षिण भारत में केरल की स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. वहां पर कोविड के 2474 मामले सामने आ गए हैं. इसमें सात मरीज तो ओमिक्रॉन वैरिएंट के हैं.

First Published : 28 Dec 2021, 11:24:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.