News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, बाजवा के भाई और सिद्धू के नजदीकी विधायक BJP में शामिल

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. पंजाब कांग्रेस के दो विधायकों ने मंगलवार को बीजेपी का दामन थाम लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Dec 2021, 05:30:22 PM
punjab bjp

बाजवा के भाई और सिद्धू के नजदीकी MLAs BJP में शामिल (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. पंजाब कांग्रेस के दो विधायकों ने मंगलवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने वाले विधायकों में फतेह जंग बाजवा और बलविंदर सिंह लड्डी हैं. फतेह जंग बाजवा कादियान से विधायक हैं तो बलविंदर सिंह लड्डी श्री हरगोबिंदपुर से विधायक हैं. नई दिल्ली में मंगलवार को दोनों विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. चुनाव से ठीक पहले इन दोनों विधायकों के पार्टी छोड़ने से फिर पंजाब कांग्रेस की कलह खुलकर सामने आ गई. 

आपको बता दें कि फतेह जंग बाजवा पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के भाई हैं. बाजवा खेमे से बलविंदर सिंह लड्डी भी ताल्लुक रखते हैं. दोनों विधायक बीजेपी के पंजाब चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं. यहां दिलचस्प बात यह है कि पिछले हफ्ते हुई राजनीतिक रैलियों में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने इन दोनों विधायकों की उम्मीदवारी का समर्थन किया था.

बड़े भाई प्रताप सिंह बाजवा के कादियान से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने के चलते फतेह जंग नाखुश हो गए थे. प्रताप सिंह बाजवा से खींचतान के बीच सिद्धू ने फतेह जंग की उम्मीदवारी का समर्थन किया था. अब फतेह जंग के बीजेपी में शामिल होने से माना जा रहा है कि इस विधानसभा क्षेत्र में दो भाइयों में चुनावी जंग देखने को मिल सकती है. पहली बार फतेह जंग और लड्डी विधायक बने हैं.

First Published : 28 Dec 2021, 04:32:27 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो