logo-image

Corona Alert: कोरोना को लेकर दिल्ली और यूपी में बड़ी बैठक, बड़े फैसले की तैयारी!

Corona Alert: चीन में कोरोना वायरस से जारी हाहाकार के बीच भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है. यही वजह है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के बाद अब उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोरोना को लेकर बड़ी बैठकें होने जा रही हैं.

Updated on: 22 Dec 2022, 08:44 AM

New Delhi:

Corona Alert: चीन में कोरोना वायरस से जारी हाहाकार के बीच भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है. यही वजह है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के बाद अब उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोरोना को लेकर बड़ी बैठकें होने जा रही हैं. इन बैठकों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ अपने-अपने राज्यों में कोरोना के ताजा हालात और उनसे निपटने के इंतजामों की समीक्षा करेंगे. माना जा रहा है कि कोरोना को लेकर बुलाई गई इन बैठकों में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. वहीं, कल यानी बुधवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने सक्रियता दिखाई है.

Coronavirus: दुनिया पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, WHO ने जारी किया Alert!

जानकारी के अनुसार दिल्ली में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के इंतजामों और तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके साथ ही वो संबंधित एजेंसियों और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी देंगे. इससे पहले बुधवार को सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग के निर्देश देते हुए का था कि सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग सुनिश्चित की जाए और कोरोना से निपटने को हर संभव कदमन उठाया जाए. दरअसल. जीनोम सीक्वेसिंग से पता चल सकेगा कि कोरोना का नया वेरिएंट तो नहीं पनप रहा है. सूत्रों के अनुसार कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों की अब अनिवार्य तौर पर जांच शुरू की जाएगी. इस दौरान अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसको क्वारंटाइन कर दिया जाएगा.

 इस युद्ध में हम खड़े हैं, हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे क्योंकि हम एकजुट हैं:  जेलेंस्की

आपको बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई है. राजधानी में 8 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. फिलहाल यहां कोरोना संक्रमण की दर 0.19 बनी हुई है.