logo-image

इस युद्ध में हम खड़े हैं, हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे क्योंकि हम एकजुट हैं:  जेलेंस्की

रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की अपनी अमेरिका यात्रा पर निकले हैं. वलोडिमिर ज़ेलेंस्की  ने वाशिंगटन (USA) स्थित व्हाइट हाउस में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की

Updated on: 22 Dec 2022, 08:17 AM

New Delhi:

रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की अपनी अमेरिका यात्रा पर निकले हैं. वलोडिमिर ज़ेलेंस्की  ने वाशिंगटन (USA) स्थित व्हाइट हाउस में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि विश्वास करना मुश्किल है कि इस क्रूर युद्ध के 300 दिनों के दौरान पुतिन ने निर्दोष यूक्रेनी लोगों पर हमला डराने के अलावा किसी अन्य कारण से नहीं किया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि मैं अमेरिकी कांग्रेस को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद अध्यक्ष महोदय। धन्यवाद द्विदलीय समर्थन, कांग्रेस को धन्यवाद और हमारे सामान्य लोगों से आपके सामान्य लोगों और अमेरिकियों को धन्यवाद. 

Coronavirus: दुनिया पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, WHO ने जारी किया Alert!

 Filmfare OTT Awards 2022: अभिषेक बच्चन को मिला बेस्ट एक्टर का खिताब, 'रॉकेट बॉयज' ने मारी बाजी

इस दौरान यूएस डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की व्हाइट हाउस यात्रा के हिस्से के रूप में रक्षा विभाग (DoD) ने यूक्रेन के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सहायता में $1.85 बिलियन की घोषणा की. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि जब राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की रूसियों से बात करने के लिए तैयार हों, तो वे भी सफल हो सकें क्योंकि वे युद्ध के मैदान में जीत चुके होंगे. हम बिल्कुल समान दृष्टि साझा करते हैं और हम दोनों चाहते हैं कि यह युद्ध समाप्त हो। संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी यूक्रेन को युद्ध के मैदान में सफल होने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.  यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि वार्ता का मुख्य फोकस यूक्रेन को मजबूत करना था और यूक्रेन को सहायता के अमेरिकी पैकेज के कारण स्वदेश लौटने पर मुझे अच्छी खबर मिलेगी।। इस पैकेज का सबसे मजबूत तत्व देशभक्त हैं. उन्होंने कहा कि इस युद्ध में हम खड़े हैं, हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे क्योंकि हम एकजुट हैं.