News Nation Logo

मशहूर शायर मुनव्वर राना का विवादित बयान, फ्रांस में हमले को ठहराया सही

फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल को लेकर अपनी राय रखते हुए मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दे डाला है. उन्होंने फ्रांस हमले में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया किया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Oct 2020, 12:46:18 PM
Munawwar Rana

मशहूर शायर मुनव्वर राना का विवादित बयान, फ्रांस में हमले को ठहराया सही (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल को लेकर अपनी राय रखते हुए मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दे डाला है. उन्होंने फ्रांस हमले में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव भी किया और उसे सही भी ठहराया है. मुनव्वर राना ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है, तो उसका कत्ल करना गुनाह नहीं है.

यह भी पढ़ें: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भारत का समर्थन 

उल्लेखनीय है कि मुनव्वर राना का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब आज ही प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस में हमले का समर्थन करने वालों पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद-हिंसा से कभी भी, किसी का कल्याण नहीं हो सकता. लेकिन मशहूर शायर यहीं नहीं रुके, उन्होंने मजहब को मातृभूमि से ऊपर बताया है और कहा कि चीन से हमारा जमीन का झगड़ा है और फ़्रांस से मजहब का है.

यह भी पढ़ें: Desh Ki Bahas: फ्रांस की आड़ में भारत में माहौल कौन बिगाड़ रहा है? 

इसके अलावा मुनव्वर राना ने दूसरे मशहूर शायर कुमार विश्वास को 'थर्ड क्लास' शायर बताया है. उन्होंने कुमार विश्वास को तीसरे दर्जे का शायर बताते हुए कहा कि कुमार विश्वास ना तो सोना हैं और ना ही चांदी हैं, बल्कि वो तांबा हैं, जो मंच पर जुगलबंदी करते हैं. साथ ही मुनव्वर राना ने कुमार विश्वास को बड़बोला शायर बताया है और कहा कि कुमार विश्वास शायरी के अर्नब गोस्वामी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 12:38:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.