logo-image

Ram Mandir: जानें रामेंदु राय के अलावा किन नेताओं ने भगवान राम पर दिए विवादित बयान, ये अपील की

Ram Mandir: रामेंदु राय ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने किसी की भावनाओं पर हमला नहीं किया है. राय ने कहा, ‘उनके पूरे भाषण को 17 सेकंड के लिए काटकर शेयर किया गया.

Updated on: 06 Mar 2024, 11:11 AM

नई दिल्ली:

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से विपक्ष के बोल बिगड़ते जा रहे हैं. विपक्ष के नेता भगवान राम पर विवादित बयान दे रहे हैं. DMK के सांसद ए राजा और तृमणूल कांग्रेस के विधायक रामेंदु रॉय का नाम भी इस सूची है. ए राजा के अनुसार, वे राम के शत्रु हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें भगवान राम पर न तो विश्वास है और न ही रामायण पर. रामेंदु ने राम मंदिर को अपवित्र बताया है. रामेंदु रॉय ने लोगों से राम मंदिर में पूजा न करने अपील की है. कहा, ये यह एक शो पीस बन गया है.

हालांकि रामेंदु राय ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने किसी की भावनाओं पर हमला नहीं किया है. राय ने कहा, ‘उनके पूरे भाषण को 17 सेकंड के लिए काटकर शेयर किया गया. उन्होंने कहा कि भ्रम पैदा करके आरजकता फैलाई जा रही है. इसे लेकर भाजपा लगातार राजनीति करने में लगी है. उन्होंने कहा, बंगाल वासियों से निवेदन है कि वे भ्रमित न हों.’

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: आज फिर किसान करेंगे 'दिल्ली कूच', सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, रेलवे-मेट्रो स्टेशनों की कड़ी निगरानी  

शत्रुघ्न सिन्हा का भी विवादित बयान

राम मंदिर पर तृणमूल कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का भी विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने अयोध्या में रामभक्तों की भीड़ कम होने की बात कही है. सिन्हा का कहना है कि राम मंदिर को काफी प्रचार किया गया. मगर इसके बावजूद 5 से 10 हजार लोग पहुंच रहे हैं.

इससे पहले एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान को मांसाहारी कह डाला था. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने माफी मांग ली थी. जितेंद्र आव्हाड का कहना था कि राम हमारे हैं. बहुजनों के हैं. भगवान राम शिकार करके खाते थे. हम श्री राम के आदर्शों पर चल रहे हैं. राम को आदर्श बताकर लोगों पर शाकाहारी खाना थोपा जा रहा है.

भाजपा लोगों को धोखा दे रही: केएन रंजन्ना

कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस के नेता केएन रंजन्ना का भी राम मंदिर को लेकर विवादित बयान सामने आ चुका है. उनका कहना है कि भाजपा लोगों को धोखा दे रही है. जब उन्होंने बाबरी मस्जिद को गिराया तो मैं वहां गया था, तब उन्होंने एक तंबू में दो गुड़िया रखीं. इन्हें भगवान राम बताया. इसके साथ मंत्री ने कहा कि हम जब राम मंदिर में जाते हैं तो एक अलग ही एब

मंत्री ने आगे कहा कि जब हम मंदिर जाते हैं तो एक अलग तरह का अहसास होता है. अयोध्या में जाकर उन्हें ऐसा कुछ भी महसूस नहीं हुआ. राष्ट्रीय जनता दल के नेता जगदानंद सिंह का भी नाम सामने आया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर को  नफरत की जमीन पर तैयार किया गया है.