News Nation Logo

पीएम मोदी के निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है राम मंदिर का निर्माण : अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा, प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया, जिसने महान भारतीय संस्कृति व सभ्यता के इतिहास का एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है और एक नए युग की शुरुआत की है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Aug 2020, 04:51:50 PM
amit shah with pm modi

अमित शाह के साथ पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

गृहमंत्री अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास को देश में एक नए युग की शुरुआत बताया है. उन्होंने बुधवार के दिन को भारत के लिए ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण बताया. गृहमंत्री अमित शाह ने राम मंदिर के निर्माण को प्रधानमंत्री के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व का प्रतीक बताया. उन्होंने कहा, इस भव्य प्रभु श्री राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है. इस अविस्मरणीय दिन पर सभी भारतवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मोदी सरकार भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों की रक्षा व संरक्षण के लिए हमेशा कटिबद्ध रहेगी.

अमित शाह ने आगे कहा, प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया, जिसने महान भारतीय संस्कृति व सभ्यता के इतिहास का एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है और एक नए युग की शुरुआत की है. उन्होंने कहा, अयोध्याजी में राम मंदिर निर्माण सदियों से दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है. आज पीएम नरेंद्र मोदी और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

यह भी पढ़ें-PM मोदी ने अयोध्या में किया राम मंदिर भूमि पूजन, दक्षिणा में पंडित जी को दिया ये दान

भारतवर्ष की आत्मा में बसते हैं प्रभु श्रीरामः अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रभु श्री राम के आदर्श एवं विचार भारतवर्ष की आत्मा में बसते हैं. उनका चरित्र एवं जीवन दर्शन भारतीय संस्कृति की आधारशिला है. राम मंदिर निर्माण से यह पुण्यभूमि अयोध्याजी पुन: विश्व में अपने पूर्ण वैभव के साथ जग उठेगी. धर्म और विकास के समन्वय से रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे. उन्होंने कहा, प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण असंख्य नाम, अनाम रामभक्तों के सदियों के निरंतर त्याग, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है. आज के दिन मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूं जिन्होंने इतने वर्षो तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया. जय श्री राम!

यह भी पढ़ें-CM योगी ने अपने गुरु के सपने को किया पूरा, राम मंदिर भूमि पूजन से उन्हें मिली होगी अपार खुशी

पीएम मोदी के हाथों राम मंदिर का शिलान्यास ऐतिहासिकः अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या में ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ के शिलान्यास को ‘ऐतिहासिक व गौरवपूर्ण’ करार दिया और कहा कि इस घटना ने महान भारतीय संस्कृति व सभ्यता के इतिहास का एक ‘स्वर्णिम अध्याय’ लिखा है जो एक नए युग की शुरुआत है. शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है. उन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि मोदी सरकार भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों की रक्षा के लिए हमेशा कटिबद्ध रहेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 04:51:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.