logo-image

कल कांग्रेस की अहम बैठक, सोनिया गांधी की मदद को नियुक्त हो सकते हैं दो उपाध्यक्ष

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की तैयारी तेज हो गई हैं. यह कई मायनों में अहम होने वाली है. इस बैठक की सबसे खास बता ये है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मदद के लिए दो उपाध्यक्ष भी नियुक्त किए जा सकते हैं.

Updated on: 23 Aug 2020, 02:18 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की तैयारी तेज हो गई हैं. यह कई मायनों में अहम होने वाली है. इस बैठक की सबसे खास बता ये है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मदद के लिए दो उपाध्यक्ष भी नियुक्त किए जा सकते हैं. वहीं इस बैठक में राहुल गांधी के पदभार संभालने के लिए भी कुछ नेता आवाज उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को पूरी तरह बदल दें... 23 बड़े नेताओं का सोनिया गांधी को पत्र

कल होने वाली इस बैठक में हैकिंग भी एक बड़ी समस्या बनकर उभरेगी. हैकिंग का डर बीजेपी से नहीं बल्कि पार्टी को अपने की नेताओं से होगा. दरअसल नेतृत्व के संकट से जूझ रही कांग्रेस पार्टी इस पर अंतर्कल्ह से जूझ रही है. कांग्रेस के कई नेता पार्टी के अंदर हो रही परेशानियों को सार्वजनिक करना चाहते हैं. ऐसे में कल होने वाले महामंथन सभी सद्स्यों को आईडी दी जाएगी. इसके अलावा इसी हैंकिग के डर से ये बैठक जूम के बजाय वेब एक्स पर होगी.

यह भी पढ़ें: कैरेबियन देश की नागरिकता पर कराची में दाऊद ने खरीदी कई संपत्तियां

कौन हो सकते हैं उपाध्यक्ष

पार्टी लंबे समय से अध्यक्ष पद पर विचार कर रही है. राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी को मजबूरन सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालना पड़ा. ऐसे में उपाध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर पार्टी फिलहाल के लिए इस चिंता से मुक्त होना चाहती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस पद के लिए गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आ रहा है. हालांकि खबर ये भी है कि पार्टी इस बार युवा नेता पर भी विचार कर रही है. इसके अलावा प्रमुख पदों के लिए इस बार नए चेहरों पर भी विचार किया जा रहा है. इनमें से कई लोग राहुल गांधी के करीबी बताए जा रहे हैं.