News Nation Logo

20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को मिली जमानत

फतेहपुर सीकरी में राजस्थान की सीमापर मंगलवार को गिरफ्तार किए गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुकृति संत की कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद 20-20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत पूर्व MLC विवेक बंसल और पूर्व एमएलए प्रदीप मातुर को जमानत मिल गई है. लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को जमानत के बाद भी राहत नहीं मिली.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 20 May 2020, 06:25:20 PM
Ajay Kumar Lallu

अजय कुमार लल्लू। (Photo Credit: फाइल फोटो)

आगरा:

फतेहपुर सीकरी में राजस्थान की सीमापर मंगलवार को गिरफ्तार किए गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुकृति संत की कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद 20-20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत पूर्व MLC विवेक बंसल और पूर्व एमएलए प्रदीप मातुर को जमानत मिल गई है. लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को जमानत के बाद भी राहत नहीं मिली. लखनऊ से आई पुलिस फोर्स जमानत मिलते ही अजय कुमार लल्लू को अपने साथ ले गई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ लखनऊ में बस नंबर की फर्जी सूची उपलब्ध कराने के संबंध में मुकदमा दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें- रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन के नियमों को बदला, अब पहले से ज्यादा चलेंगी ट्रेनें

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पूर्व MLC विवेक बंसल ने पूरी रात पुलिस हिरासत में बिताई. पुलिस ने दोनों नेताओं के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस लाइन और पूर्व MLC एत्माद्दौला थाने में रखा गया. उनके साथ हिरासत में लिए गए अन्य पुलिस वालों को थोड़ी देर बाद छोड़ दिया गया.

प्रियंका ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

प्रवासी मजदूरों को बस मुहैया कराए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आमने-सामने है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने बसों को लेकर हुए पत्राचार की जानकारी दी. साथ ही कहा कि अगर सरकार चाहे तो बीजेपी का झंडा लगा लें. लेकिन हमारी बसें चलने दो.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 06:02:29 PM