News Nation Logo

राहुल पर सवाल उठाने वाले नेता पर कांग्रेस ने शुरू किया एक्शन

बिहार विधानसभा में हार के बाद कांग्रेस की लीडरशिप को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.  कांग्रेस के अंदर हार को लेकर घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है. पार्टी के असंतुष्ट नेताओं पर कांग्रेस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Nov 2020, 09:24:13 AM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा में हार के बाद कांग्रेस की लीडरशिप को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.  कांग्रेस के अंदर हार को लेकर घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है. पार्टी के असंतुष्ट नेताओं पर कांग्रेस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाने वाले पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है. 

यह भी पढ़ेंः भारत को धोखा देगा चीन, अक्‍साई चिन में बड़े पैमाने पर सेना का जमावड़ा

अंसारी को दिया 7 दिन का समय
कांग्रेस ने फुरकान अंसारी को जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया है. झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि फुरकान अंसारी को सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है. पार्टी नेता फुरकान अंसारी को भेजे नोटिस को एक नजीर के तौर पर देख रहे हैं. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि यह बड़ा कार्रवाई है. इस कार्रवाई के बाद पार्टी के अन्य दूसरे नेताओं पर भी कार्रवाई का रास्ता खुल जाएगा. 

23 असंतुष्टों पर कार्रवाई की मांग 
पिछले दिनों कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. कांग्रेस का एक धड़ा पिछले काफी समय से इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. कांग्रेस की पिछली सीडब्लूसी की बैठक में भी यह मांग उठ चुकी है. तब सोनिया गांधी ने खुद मोर्चा संभालते हुए सवाल उठाने वाले नेताओं को सब कुछ भूलकर आगे बढ़ने की सलाह दी थी. अब परिस्थितियां पूरी तरह से बदल चुकी हैं. 

यह भी पढ़ेंः प्रदूषण बढ़ने से हवा फिर जहरीली, धुंध से छिपा आसमान

अंदरखाने पार्टी के नेता भी कहने लगे हैं कि अनुशासन के नियम सभी के लिए एक समान हैं. अगर छोटे नेताओं पर कार्रवाई हो रही है तो दूसरे नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग उठेगी. इससे पहले कांग्रेस ने किसी भी असंतुष्ट नेता के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी.  

First Published : 20 Nov 2020, 09:24:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.