News Nation Logo

अपने बयान पर घर में ही घिरे राहुल गांधी, कांग्रेसी नेताओं ने मांगा जवाब

बुधवार को त्रिवेंद्रम में राहुल गांधी के एक बयान से सियासत गर्म हो गई है. विपक्षी नेताओं ने तो राहुल गांधी के इस बयान पर जमकर हमले बोले है हैं, अब तो वो इस बयान के चलते अपने घर में भी घिर गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Feb 2021, 07:19:00 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • त्रिवेंद्र में राहुल गांधी का विवादित बयान
  • विपक्ष ने राहुल गांधी को जमकर ट्रोल किया
  • बयान पर अपने ही घर में घिरे राहुल गांधी 

नई दिल्ली:

इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. जिनमें पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु असम, पुडुचेरी सहित केरल भी शामिल है. केरल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कई बार सूबे का दौरा कर चुके हैं. बुधवार को त्रिवेंद्रम में राहुल गांधी के एक बयान से सियासत गर्म हो गई है. विपक्षी नेताओं ने तो राहुल गांधी के इस बयान पर जमकर हमले बोले है हैं, अब तो वो इस बयान के चलते अपने घर में भी घिर गए हैं. उनका ये बयान कांग्रेस के लिए गले की हड्डी बनता हुआ दिखाई दे रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके इस बयान से पल्ला झाड़ते हुए ये तक कह दिया कि इसका मतलब तो वो ही समझा सकते हैं. 

कांग्रेस के असंतुष्ट गुट, जिसे G-23 के नाम से भी जाना जाता है के नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के घर पर बैठक की आपको बता दें कि ये बैठक वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के उस बयान के बाद हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि, राहुल गांधी अपने बयान पर खुद स्पष्टीकरण दे सकते हैं ताकि भ्रम न फैले और लोगों के अनुमान लगाने से बचा जा सके.

यह भी पढ़ेंः'राहुल गांधी ने पहले उत्तर भारत को कांग्रेस मुक्त किया, अब दक्षिण की ओर चले', शिवराज सिंह का बड़ा हमला

कांग्रेस का हर मतदाता और हर कार्यकर्ता बदलाव चाहता हैः कपिल सिब्बल
वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भी राहुल गांधी की टिप्पणियों पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान पर वो नहीं समझा सकते हैं कि वो क्या कहना चाहते हैं और किस संदर्भ में राहुल गांधी ने ये बयान दिया है. कपिल सिब्बल ने कहा कि राहुल गांधी ही ज्यादा बेहतर बता सकते हैं कि वो इस बयान से क्या संदेश देना चाहते थे. कपिल सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता और हर एक मतदाता चाहता है कि कांग्रेस में बदलाव हो.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी पर हमला कर BJP असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रही : कांग्रेस

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान
उत्तर औऱ दक्षिण भारत की राजनीति देश में काफी पुरानी है. ऐसे में केरल के वायनाड से सांसद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने त्रिवेंद्रम में एक बयान देकर बर्र के छत्ते में हाथ डाल दिया है. राहुल गांधी ने कहा, 'पहले 15 साल तक मैं उत्तर में एक सांसद था. मुझे एक अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी. मेरे लिए केरल आना बहुत नया था, क्योंकि मुझे अचानक लगा कि यहां के लोग मुद्दों पर दिलचस्पी रखते हैं और न केवल सतही रूप से बल्कि मुद्दों को विस्तार से जानने वाले हैं.' इस बयान के निकलते ही अमेठी से सांसद औऱ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से लेकर सीएम योगी तक हमलावर हो गए.

यह भी पढ़ेंःकेरल : राहुल गांधी ने UDF से चुनाव अभियान तेज करने को कहा

सुरजेवाला ने कहा, बीजेपी असल मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही
केरल में मंगलवार को राहुल गांधी के बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया, जिसके बाद कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भाजपा तेल की बढ़ती कीमतों, महंगाई, चीनी घुसपैठ और किसानों के विरोध के वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने भारत की जनता से एक स्पष्ट आह्वान किया है कि वह राज्य या केंद्र में लोगों के लिए सर्वोपरि मुद्दों के बारे में सरकार से सवाल करे और भाजपा द्वारा बेचे जा रहे सतही 'टूलकिट' स्टोरी को नजरअंदाज करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 06:54:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.