logo-image

कांग्रेस ने नोटबंदी के बाद हुई 55 मौतों के लिये प्रधानमंत्री को ठहराया जिम्मेदार, कहा माफी मांगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस ने नोटबंदी के फैसले को 55 लोगों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है।

Updated on: 18 Nov 2016, 09:44 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस ने नोटबंदी के फैसले को 55 लोगों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग की है। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा 55 लोगों की सूची जारी की जो बैंक के बाहर नोट बदलवाने के लिये लाइन में खड़े थे और मर गए। सुरजेवाला ने इन लोगों के परिवार वालों को मुआवज़ा देने की मांग की।

'तानाशाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कठोर फैसले के कारण 55 लोग जान गवां बैठे हैं।इसके लिये जिम्मेदार कौन है? प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिये। उनके इस कठोर फैसले के कारण इस तरह की स्थिति पैदा हो गई है।'

उन्होंने कहा, 'सरकार को मारे गए परिवार वालों को मुआवज़ा देना चाहिये। इनके मृत्यु की जांच होनी चाहिये।'

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस तुगलकी फैसले से लोग परेशान हैं और विरोध करने वाले लोगों को देश विरोधी बताया जा रहा है।

कांग्रेस ने कहा कि सरकार को कोऑपरेटिव बैंक और सोसाइटीज़ जो बैंक की तरह काम कर रही है उन्हें पुराने नोट का इस्तेमाल करने की इजाज़त दी जाए क्योंकि ऐसा नहीं करने से ग्रामीण क्षेत्रों में समस्या पैदा हो रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि ये फैसला सिर्फ एक आदमी ने अपनी छवि सुधारने के लिये लिया है। प्रधानमंत्री फैसले लेते हैं, लेकिन सोचते बाद में हैं और किसी की सलाह नहीं लेते हैं। जो भी इनके फैसले का विरोध करता है उसे देश विरोधी करार दिया जाता है।