News Nation Logo
Banner

'अवसरवादी, पेशेवर और लज्जाजनक...' आरपीएन सिंह पर कांग्रेस का निशाना

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेते ने उनके इस्तीफे पर पार्टी की ओर से सख्त प्रतिक्रिया दी है. महासचिव प्रियंका गांधी के हवाले से उन्होंने आरपीएन सिंह को कायर तक कह डाला.

Written By : केशव कुमार | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 25 Jan 2022, 03:26:50 PM
rpn

आरपीएन सिंह का कांग्रेस से इस्तीफा (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बीजेपी ज्वाइन करने से पहले ही कांग्रेस ने आरपीएन सिंह पर जुबानी हमले तेज किए
  • जीतू पटवारी ने आरपीएन सिंह को अवसरवादी और पेशेवर राजनेता बताया
  • सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की भी प्रतिक्रिया आई

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजते ही एक दिन पहले तक स्टार प्रचारक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण (आरपीएन) सिंह पार्टी के लिए पराए हो गए. उनके बीजेपी ज्वाइन करने से पहले ही कांग्रेस ने उन पर जुबानी हमले तेज कर दिए. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेते ने उनके इस्तीफे पर पार्टी की ओर से सख्त प्रतिक्रिया दी है. महासचिव प्रियंका गांधी के हवाले से उन्होंने आरपीएन सिंह को कायर तक कह डाला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहादुरी के साथ जंग लड़ रही है.  प्रियंका गांधी कह चुकी हैं कि कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते.

दूसरी ओर झारखंड प्रदेश के प्रभारी रहे आरपीएन सिंह के कांग्रेस से इस्तीफे पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने उनको गलत करार दिया. ठाकुर ने कहा कि हमलोग पार्टी के सच्चे सिपाही हैं. यहीं जीएंगे और मरेंगे. आरपीएन सिंह की फैसला गलत है. पता नहीं उन्होंने कितना सोचकर फैसला लिया होगा. उनका जाना निराशाजनक है, मगर इंचार्ज आते-जाते रहते हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक जीतू पटवारी ने आरपीएन सिंह को अवसरवादी और पेशेवर राजनेता बताया. निकृष्ट हैशटैग के साठ अपने ट्वीट में पटवारी ने लिखा कि  जिन्हें बगैर परिश्रम राजनीति विरासत में मिली है, जो पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण राजनीति में हैं, वे भी जिनकी नजर में राजनीति "प्रोफेशनलिज्म" है उनके दलबदल की चिंता बिल्कुल नहीं करनी चाहिए! क्योंकि, उनकी वैचारिक प्रतिबद्धताएं अवसर के साथ चलती हैं, बदलती रहती हैं!


आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने लिखा कि आरपीएन सिंह उस लज्जाजनक लिस्ट में शामिल हो गए जिसमें जितिन प्रसाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया थे. उन दोनों दिग्गज नेताओं ने भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की थी.

ये भी पढ़ें - UP Election 2022: कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल

कांग्रेस से दिया इस्तीफा, बीजेपी में शामिल हुए

देश के पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. दिलचस्प बात ये है कि एक दिन पहले जारी की गई कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आरपीएन सिंह का भी नाम दर्ज था. सिंह यूपीए-दो में गृह राज्य मंत्री रहे हैं. साथ ही राज्यों में कांग्रेस के प्रभारी भी रहे हैं. पार्टी में उन्हें राहुल गांधी का काफी करीबी माना जाता था. वहीं कांग्रेस संगठन में भी उनका हमेशा दबदबा रहा है. आरपीएन सिंह उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल इलाके के पडरौना के रहने वाले हैं. 

First Published : 25 Jan 2022, 03:17:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.