logo-image

'महाविकास अघाड़ी' में सबकुछ ठीक नहीं - राहुल गांधी, शरद पवार ने भी की थी गवर्नर से मुलाकात

महाराष्ट्र सरकार विपक्षियों के निशाने पर है और उद्धव ठाकरे को सीएम के पद से बर्खास्त करने की मांग कर दी है. वहीं आपको बता दें कि अब राहुल गांधी ने भी महाराष्ट्र सरकार को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

Updated on: 26 May 2020, 06:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने पिछले 2 महीनों से देश में उठापटक मचा रखी है. कोविड -19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों की वजह से महाराष्ट्र तो भारत का वुहान बनता जा रहा है, कोरोना वायरस संक्रमण नहीं रोक पाने की वजह से महाराष्ट्र सरकार विपक्षियों के निशाने पर है और उद्धव ठाकरे को सीएम के पद से बर्खास्त करने की मांग कर दी है. वहीं आपको बता दें कि अब राहुल गांधी ने भी महाराष्ट्र सरकार को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार चलाने को लेकर उनकी पार्टी की प्रमुख भूमिका नहीं है.  

यहां हम आपको बता दें कि कांग्रेस महाराष्ट्र के 'महाविकास अघाड़ी' का हिस्सा है और उसके पास सरकार के कई प्रमुख मंत्रालय हैं, लेकिन इसके बावजूद भी राहुल गांधी ने कहा है कि हम केवल सरकार को मदद कर रहे हैं और राज्य में प्रमुख भूमिका में नहीं हैं. हालांकि, राहुल गांधी ने राज्य सरकार का बचाव किया और कहा कि मुंबई पूरे देश से जुड़ा हुआ है और यही कारण है कि वहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र के अलावा उनकी पार्टी जहां अपनी सरकार चला रही है, वहां वो बेहतर काम कर रही है.

यह भी पढ़ें-भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1.4 लाख के पार, एक मई की तुलना में चार गुना हुए

महाराष्ट्र सरकार में है तनातनी
महाराष्ट्र में पहले से ही सरकार चलाने को लेकर तनातनी हो रही है. एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार के लिए राहुल गांधी का ये बयान बड़ा झटका साबित हो सकता है. हालांकि मंगलवार को शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने गए थे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात है. इसके पहले एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने शरद पवार के साथ पहली बार राज्यपाल के साथ बैठक की है.

यह भी पढ़ें-फेम इंडिया मैगजीन ने जारी की '2020 के 50 प्रभावशाली भारतीयों' की सूची, शीर्ष पर पीएम मोदी जानिए और कौन लिस्ट में

कोरोना संकट में फेल रही उद्धव सरकार- राणे 
वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता नारायण राणे ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे राज्य में कोविड-19 महामारी संकट पर काबू करने पाने में असफल हो गए हैं. इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी है. आपको बता दें कि नारायण राणे की यह मांग विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की कोश्यारी से मुलाकात के कुछ दिनों बाद आई और उन्होंने शिकायत की थी कि ठाकरे सरकार कोरोनोवायरस स्थिति को संभालने में फेल हो गई है.