logo-image

Farmers Protest: दिल्ली हिंसा योगेंद्र यादव की साजिश, कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का बड़ा आरोप 

दिल्ली हिंसा को लेकर पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के पीछे योगेंद्र यादव की साजिश है.

Updated on: 10 Feb 2021, 03:03 PM

नई दिल्ली:

नए कृषि कानूनों को लेकर संग्राम लगातार जारी है. बुधवार को दिल्ली हिंसा को लेकर पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के पीछे योगेंद्र यादव की साजिश है. रवनीत बिट्टू ने कहा कि योगेन्द्र यादव को अगर पकड़ लिया जाए तो किसान आंदोलन का मामला आज ही खत्म हो जाएगा. उन्होंने योगेन्द्र यादव पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पूरे मामले में आग लगाने वाले वही (योगेन्द्र यादव) हैं. 

यह भी पढ़ेंः बंगाल में 8, असम में 2 चरण में हो सकते हैं चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने की ये तैयारी

राजनीति कर रहे योगेन्द्र यादव
रवनीत बिट्टू ने कहा कि किसान आंदोलन में खालिस्तानी फंडिंग हो रही है. किसान अपने आंदोलन को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि योगेंद्र यादव का अपना एजेंडा है. गौरतलब है कि बिट्टू कुछ दिन पहले सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन देने पहुंचे थे. वहां उन्हें विरोध का भी सामना करना पड़ा था. इस दौरान बिट्टू को अपमानित करने की थी खबरें सामने आई थीं. किसान आंदोलन हमले को लेकर बिट्टू ने कहा, 'आप झंडे उठाकर खालिस्तान के नारे लगाओ, फिर भी हम भागने वाले नहीं है. पहले भी शहादत दी है. हम पर बड़ी प्लानिंग के तहत हमला किया गया है, मारने की प्लानिंग थी. 

यह भी पढ़ेंः देसी KOO क्‍या ले पाएगा भारत में Twitter की जगह? अब तक जुड़ चुके हैं ये सेलिब्रिटिज, जानें खूबियां

कांग्रेस ने खुद को किया बयान से अलग
बिट्टू के बयान के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया है. कांग्रेस का कहना है कि बिट्टू का बयान उनका व्यक्तिगत बयान है. दूसरी तरफ बिट्टू का कहना है कि वहां कुछ लोग हम पर घात लगाए बैठे थे, लोग लाठी और अन्य हथियारों से लैस थे.  हम अब कोई कदम नहीं उठाने जा रहे हैं क्योंकि किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है,  ऐसे तत्वों को झंडे लहराने के लिए 1 करोड़ से लेकर 80 लाख रुपये तक दिए जाते हैं और मैं वैसे भी एक टारगेट हूं.