News Nation Logo
Banner

कांग्रेस सांसद बिट्ट ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान किसानों के समर्थन में नारे लगाए

पंजाब के लुधियाना के लोकसभा सांसद ने सितंबर 2020 में लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए किसानों से संबंधित सरकार की नीतियों के बारे में बात की.

IANS | Updated on: 29 Jan 2021, 03:28:38 PM
Congress MP Bittu

कांग्रेस सांसद बिट्ट ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान लगाए नारे (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दो महीने से अधिक समय तक दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के चल रहे प्रदर्शन की आवाज शुक्रवार को संसद में भी गूंजी, जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन के दौरान कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्ट ने किसानों के पक्ष में नारे लगाए. बिट्टू पहले सेंट्रल हॉल में पहुंचे और एक सीट पर बैठ गए. दोनों सदनों के सदस्यों को राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान, उन्होंने पहले अपने मोबाइल फोन पर वीडियो शूट किया और फिर यह कहते हुए खड़े हो गए कि 'किसानों के साथ जो हो रहा है वह अच्छा नहीं है.

यह भी पढ़ें : अमित शाह के बंगाल दौरे से ऐन पहले फिर मची टीएमसी में भगदड़

पंजाब के लुधियाना के लोकसभा सांसद ने सितंबर 2020 में लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए किसानों से संबंधित सरकार की नीतियों के बारे में बात की. उन्होंने इसके बाद केंद्र सरकार से अपील की कि वह तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लें, जो कि प्रदर्शनकारियों की मुख्य मांग है. कुछ देर बोलने के बाद, बिट्टू ने दो बार 'जय जवान, जय किसान' का नारा बुलंद किया. सेंट्रल हॉल से बाहर निकलने से पहले उन्होंने फिर से 'जय जवान, जय किसान' के नारे लगाए.

यह भी पढ़ें : आंदोलन vs आंदोलन : सिंघु बॉर्डर पर बवाल, किसान और स्थानीय लोग भिड़े, पुलिस पर तलवार से हमला

कांग्रेस के साथ, 17 विपक्षी दलों ने किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए संसद के बजट सत्र के दौरान कोविंद के संबोधन का बहिष्कार करने की घोषणा की थी, जो 26 नवंबर से अपनी मांगों के समर्थन में सिंघु, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं और अन्य स्थानों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि बिट्ट के नाम पर कोई सीट आवंटित नहीं की गई थी. जोशी ने आरोप लगाया कि उन्होंने यह कहते हुए सेंट्रल हॉल में प्रवेश किया कि उनकी पार्टी के सांसदों ने आयोजन के लिए सीटें आरक्षित कर दी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jan 2021, 03:23:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.