News Nation Logo

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, फेसबुक से साठगांठ के लेकर लगाए आरोप

कांग्रेस (Congress) ने फेसबुक (Facebook) विवाद को लेकर बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला है. शनिवार को कांग्रेस ने प्रेस कांग्रेस कर बीजेपी पर फेसबुक से साठगांठ को लेकर आरोप लगाए. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले 10 दिनों में बीजेपी और फेसबुक के घनिष्ट संबंध के खुलासे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Aug 2020, 02:30:32 PM
Congress

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, फेसबुक से साठगांठ के लेकर लगाए आरोप (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने फेसबुक (Facebook) विवाद को लेकर बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला है. शनिवार को कांग्रेस ने प्रेस कांग्रेस कर बीजेपी पर फेसबुक से साठगांठ को लेकर आरोप लगाए. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले 10 दिनों में बीजेपी और फेसबुक के घनिष्ट संबंध के खुलासे हुए हैं. एक और मैगजीन ने वाट्सएप और बीजेपी के संबंध का खुलासा किया है. पवन खेड़ा ने कहा कि वॉट्सएप एक प्रमुख स्त्रोत है. 40 करोड़ भारतीय इसका इस्तेमाल करते हैं. शिवनाथ फुग्रल वाट्सएप के टॉप अधिकारी है. 2013 में बीजेपी के कैंपने से जुड़े थे. पवन खेड़ा ने कहा कि मेरा भरोसा एक वेबसाइट था. 2014 में इसका नाम मोदी भरोसा हो गया.

यह भी पढ़ेंः किसानों को उत्पादक के साथ ही उद्यमी बनाएंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि मई 2020 में फेसबुक के एक मुख्य सुरक्षा अधिकारी एलेक्स ने ट्वीट किया कि ऐसे ग्रुप या पेजे के देखने के लिए जो अधिकारी होते है वो सत्ताधारी पक्ष के करीबी होते हैं. इसलिए निर्णय का झुकाव सत्ता की ओर हो जाता है. इसीलिए बीजेपी के नेताओं के हेट स्पीच को नहीं हटाया जाता है. उन्होंने आरोप लगया कि  
वाट्सएप इंडिया का का सपना है कि उसे वाट्सएप पेमेंट का लाइसेंस मिल जाए. इसलिए वाट्सएप इसके लिए कुछ भी करेगा. इसीलिए शिवनाथ ठुकराल को वाट्सएप इंडिया की जिम्मेदारी दी गयी है.

यह भी पढ़ेंः NIA की हिरासत में ब्रिटेन एयरपोर्ट पर हमले का मास्टरमाइंड

कांग्रेस ने बीजेपी से चार मांगें की है. पहली मांग है कि बीजेपी फेसबुक और वाट्सएप पर जेपीसी जांच कराए. दूसरी मांग है कि वॉट्सएप को पेमेंट लाइसेंस देने से पहले आश्वस्त करें कि डेटा पूरी तरह सेफ रहेगा. तीसरी मांग है कि फेसबुक ने जो जांच बैठाई है उसे सार्वजनिक किया जाए. वहीं चोथी मांग है कि केसी ने एक और पत्र फेसबुक को लिखा है जिसमें फेसबुक से कहा है कि आप क्या जांच कर रहे है वो हमें बताया जाए. इसके साथ ही डेटा कैसे सुरक्षित रखेंगे वो देश को बताया जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 01:47:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.