logo-image

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर

अफगानिस्तान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा सर्वदलीय ब्रीफिंग पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह पूरे देश की समस्या है. उन्होंने कहा कि हमें लोगों और राष्ट्र के हितों के लिए मिलकर काम करना होगा.

Updated on: 26 Aug 2021, 04:41 PM

highlights

  • हमें लोगों और राष्ट्र के हितों के लिए मिलकर काम करना होगा - मल्लिकार्जुन खड़गे 
  • बैठक में सभी दलों ने रखा एक ही विचार - मल्लिकार्जुन खड़गे 
  • हमें इंतजार करने और देखने के लिए कहा गया है- मल्लिकार्जुन खड़गे 

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद भारत सरकार ने गुरुवार को सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अफगानिस्तान की हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई. बैठक में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राजनीतिक दलों के नेताओं को अफगानिस्तान की ताजा हालात से अवगत कराया साथ ही बैठक के दौरान उन्होंने भारतीयों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की. अफगानिस्तान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा सर्वदलीय ब्रीफिंग पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बात करते हुए अपनी बात रखी है. अफगानिस्तान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा सर्वदलीय ब्रीफिंग पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह पूरे देश की समस्या है.

यह भी पढ़ें: 140 अफगान सिखों को भारत में गुरु तेग बहादुर की जयंती में शामिल होने से तालिबान ने रोका

सर्वदलीय ब्रीफिंग पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमें लोगों और राष्ट्र के हितों के लिए मिलकर काम करना होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें इंतजार करने और देखने के लिए कहा गया है. उन्होंने बैठक में हुई बातचीत पर आपसी सहमति के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सभी दलों ने एक ही विचार रखा है. सर्वदलीय ब्रीफिंग के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमने एक महिला (अफगान) राजनयिक का मुद्दा उठाया था जिसे निर्वासित किया गया था. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने गलती की है, इसे दोहराया नहीं जाएगा और वे इस मामले को देखेंगे.

यह भी पढ़ें: ऐसा पंजाब बनाना चाहते हैं CM अरविंद केजरीवाल, जानें यहां

गौरतलब है कि गुरुवार को अफगानिस्तान पर आयोजित सर्वदलीय बैठक में भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा विपक्ष के नेताओं के समक्ष एक प्रेजेंटेशन दी गई. बता दें कि प्रेजेंटेशन के माध्यम से बैठक में अफगानिस्तान के सभी हालातों को बताया गया. विपक्ष ने सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्रालय के कामों की सराहना की. बैठक में भारत सरकार की ओर से तालिबान के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा गया कि भारत की नीति वेट एंड वॉच की है. बैठक के दौरान सरकार की ओर से कहा गया कि भारत वहां से अपने सारे कूटनीतिक स्टाफ को देश वापस बुला चुका है और ऑपरेशन देवी शक्ति के जरिए अफगानिस्तान से अपने नागरिकों तथा अफगानियों को वापस ला रहा है.