logo-image

कांग्रेस नेता ने शिंजो आबे की मौत को अग्निपथ योजना से जोड़ा, BJP ने किया तीखा हमला

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शहजाद पूनावाला (shehzad poonawalla) ने राजपूत को शिंजो आबे के दुखद निधन पर क्षुद्र राजनीति करने का आरोप लगाया.

Updated on: 08 Jul 2022, 08:47 PM

highlights

  • कांग्रेस नेता ने शिंजो आबे की हत्या को अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना से जोड़ा
  • कहा- शूटर ने जापान के SDF यानी बिना पेंशन के सेना में काम किया था
  • बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने क्षुद्र राजनीति करने का आरोप लगाया

दिल्ली:

कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ( Surendra rajput) ने शुक्रवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo abe) की हत्या को केंद्र की विवादास्पद अग्निपथ (Agneepath) सैन्य भर्ती योजना से जोड़ा है. कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए कहा कि तेत्सुया यामागामी के रूप में पहचाने जाने वाले शूटर ने जापान के SDF यानी बिना पेंशन के सेना में काम किया था. उन्होंने लिखा, "शिंजो आबे #शिंजोआबे शॉट शूटर #tetsuyayamagami यामागामी ने जापान के एसडीएफ यानी सेना में बिना पेंशन के काम किया था. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शहजाद पूनावाला (shehzad poonawalla) ने राजपूत को शिंजो आबे के दुखद निधन पर क्षुद्र राजनीति करने का आरोप लगाया. पूनावाला ने लिखा, कांग्रेस के आधिकारिक प्रवक्ता ने शिंजो आबे के दुखद निधन को भी क्षुद्र राजनीति कर रहे हैं" उन्होंने कहा, "मुझे आश्चर्य है कि क्या सोनिया और राहुल गांधी इस अत्याचारी व्यक्ति को बर्खास्त करेंगे.  

यह भी पढ़ें : कुपोषण के मामले में सुधार, खाद्य उत्पादन में भारत अव्वल- UN की रिपोर्ट

पूनावाला ने कहा, "आपने और कांग्रेस ने नैतिकता और शालीनता की हर भावना खो दी है. मृत्यु से लेकर पीएम तक, सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण, विदेशों में भारत को गले लगाने, बिपिन रावत जी को सड़क का गुंडा कहने से लेकर इस तरह की हरकतें! कृपया शिंजो आबे जैसे वैश्विक नेता की मौत को बख्शें. पूनावाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "भारत के बारे में सोचें. 

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या करने वाले तेत्सुया यामागामी कौन हैं?

रिपोर्टों के अनुसार, 41 वर्षीय तेत्सुया यामागामी (Tetsuya Yamagami) 2000 के दशक में तीन साल के लिए समुद्री आत्मरक्षा बल में सेवा की. उसे हमले की जगह से गिरफ्तार कर लिया गया और इलाके से एक बंदूक बरामद की गई. रिपोर्टों में कहा गया है, यामागामी शिंजो आबे से असंतुष्ट था और उसे मारना चाहता था. उन्होंने पूर्व पीएम पर जाहिर तौर पर घर में बनी बंदूक से गोलियां चला दीं. रिपोर्ट में कहा गया है कि शूटर के घर से विस्फोटक भी मिले हैं. एक चश्मदीद ने जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज ऑर्गनाइजेशन को बताया कि नारा का रहने वाला यामागामी ने पूर्व प्रधानमंत्री की गोली मारने के बाद भागने की कोशिश नहीं की.  कथित तौर पर, उसने अपना हथियार रख दिया और सुरक्षाकर्मियों द्वारा उसे पकड़ लिए जाने के बाद मौके पर मौजूद रहा.