logo-image

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लोगो किया लांच, 15 राज्यों को कवर करने की तैयारी

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में यह यात्रा मणिपुर के इंफाल से शुरू होने वाली है. ये मुंबई में समाप्त होने से पहले 15 राज्यों से गुजरने वाली है.

Updated on: 06 Jan 2024, 03:54 PM

नई दिल्ली:

Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत 14 जनवरी से शुरू होने वाली है. इससे पहले कांग्रेस ने यात्रा से जुड़ा लोगो और टैगलाइन लॉच कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह यात्रा देश के बुनियादी सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर आधारित होगी. इसकी टैगलाइन है 'न्याय का हक मिलने तक'. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में यह यात्रा मणिपुर के इंफाल से शुरू होने वाली है. ये मुंबई में समाप्त होने से पहले 15 राज्यों से गुजरने वाली है. यह यात्रा 110 शहरों से गुजरेगी.

यह 100 लोकसभा सीटों और 337 विधासभा सीटों तक पहुंचेगी. इस दौरान राहुल गांधी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, हम अपने लोगों के बीच अन्याय और अहंकार के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहेंगे. इसके लिए दोबारा से यात्रा शुरू करने जा रहे हैं.   

ये भी पढ़ें: School Close: कड़ाके की ठंड के कारण यहां नर्सरी से आठवीं तक बंद रहेंगे स्कूल, 14 जनवरी तक अवकाश घोषित 

आप हमें सपोर्ट करिए नहीं तो हम  खत्म हो जाएंगे

कांग्रेस (Congress) की आगामी भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) से पहले पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बड़ी अपील की है. कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से समर्थन की अपील की. उन्होंने कहा, आप हमें सपोर्ट करिए नहीं तो हम खत्म हो जाएंगे. आप हमारे लिए ऑक्सीजन की तरह हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रमुख खरगे का कहना है कि 14 जनवरी से आरंभ हो रही इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आरंभ मणिपुर से होने वाली है. यह 15 राज्यों से गुजरेगी. इस दौरान खरगे ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लोगो और नारा (logo and slogan) का लांच कर दिया है.