logo-image

School Close: कड़ाके की ठंड के कारण यहां नर्सरी से आठवीं तक बंद रहेंगे स्कूल, 14 जनवरी तक अवकाश घोषित 

School Close: औद्योगिक नगरी में ठिठुरन बढ़ गई है. शीतलहर और भीषण गलन से लोग परेशान दिखे. यही वजह है कि शनिवार को यहां पर ठंड महसूस की गई.

Updated on: 06 Jan 2024, 01:13 PM

नई दिल्ली:

भीषण ठंड और कोहरे की वजह से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहने वाले हैं. जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आदेश दिए हैं कि सभी मान्यता प्राप्त स्कूल इस दौरान बंद रहेंगे. बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार के अनुसार, घने कोहरे और अत्यधिक ठंड की वजह से गौतमबुद्धनगर  में संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में शुक्रवार को बूंदाबांदी हुई. इसके कराण औद्योगिक नगरी में ठिठुरन बढ़ गई है. शीतलहर और भीषण गलन से लोग परेशान दिखे. यही वजह है कि शनिवार को यहां पर ठंड महसूस की गई. बीते मंगलवार पर लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है. दिन में पारा लगातार नीचे गिर रहा है. शुक्रवार को यहां पर तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. यह सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा.

ये भी पढ़ें: संसद भवन में महिला सांसद करने लगी डांस, फिर जो हुआ...देख लोगों ने पकड़ लिया माथा!

यहां पर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो रहे. इस कारण भीषण गलन देखी गई. बर्फीली हवाओं ने लोगों को परेशान किया. बंद स्थानों पर गलन के कारण काम करना कठिन हो गया है. सर्दी के कारण लोग काम पर नहीं जा पा रहे हैं. सुबह हल्के कोहरे की वजह से जरूरी कार्य से निकलने वाले लोगों ने काम टाल दिया. 

शनिवार को सुधरे हालात 

दोपहिया वाहनों की संख्या काफी कम देखने को मिल रही है. कोहरे के कारण अधिकतर वाहनों को यातायात में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. सुबह नौ बजे के बाद दृश्यता बढ़ी. शनिवार को पूरा दिन गलन और सर्दी देखी गई. रात के तापमान में किसी तरह का बदलाव नहीं देखा है. यहां पर नौ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. बीते चार दिनों से शहर में कोल्ड-डे के हालात बने हुए हैं.

रविवार को हो सकती है हल्की बारिश

रविवार को सुबह कोहरा-धुंध के बाद दोपहर में मौसम साफ होने की संभावना बनी हुई है. आज भी आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं. बारिश की संभावना बनी हुई है. तापमान में उतार चढ़ाव देखा जाने वाला है. रविवार को मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तापमान में भारी गिरावट हो सकती है. लोग अपने घरों से पूरी तैयारी के साथ निकलें. ज्यादा दूर की यात्रा से परहेज करने की कोशिश करें.