logo-image

नहीं थम रही कांग्रेस की रार, सिब्बल ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की आड़ में कसा तंज

कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने जितिन प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग से जुड़ी खबर पर कहा कि पार्टी को अपनों पर नहीं, बल्कि भाजपा को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ (Surgical Strike) से निशाना बनाने की जरूरत है.

Updated on: 27 Aug 2020, 02:57 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) में सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखे गए पत्र से उपजा तूफान शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. इस कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने उत्तर प्रदेश की लखीमपुर खीरी की जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से जितिन प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग से जुड़ी खबर की पृष्ठभूमि में कहा कि पार्टी को अपने लोगों पर नहीं, बल्कि भाजपा को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ (Surgical Strike) से निशाना बनाने की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद को ‘आधिकारिक तौर पर निशाना बनाया जाना’ दुर्भाग्यपूर्ण है.

यह भी पढ़ेंः नीतीश और मांझी की डील तय, बस बीजेपी की हरी झंडी का इंतजार

जितिन प्रसाद को निशाना बनाए जाने से आहत
सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश में जितिन प्रसाद को आधिकारिक रूप से निशाना बनाया जा रहा है. कांग्रेस को अपने लोगों पर नहीं, बल्कि भाजपा को सर्जिकल स्ट्राइक से निशाना बनाने की जरूरत है.’ उनके इस ट्वीट से परोक्ष रूप से सहमति जताते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, ‘भविष्य ज्ञानी.’ खबरों के मुताबिक, लखीमपुर खीरी कांग्रेस कमेटी ने पांच प्रस्ताव पारित किए हैं जिनमें से एक में मांग की गई है कि जितिन प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं सिंधिया, भागवत से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

23 सांसदों ने लिखा था सोनिया गांधी को पत्र
गौरतलब है कि सिब्बल, तिवारी और प्रसाद उन 23 नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने कांग्रेस के संगठन में व्यापक बदलाव, सामूहिक नेतृत्व और पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग को लेकर हाल ही में सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. इसको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हुआ. कपिल सिब्बल ने भी उसी दिन ट्वीट कर राहुल गांधी के कथित बयान पर नाराजगी जताई थी, तो गुलाम नबी आजाद ने तो आरोप सिद्ध होने पर कांग्रेस से इस्तीफा देने की बात तक कह डाली थी.