News Nation Logo
Banner

कांग्रेस यह नहीं बता सकी कि नए कृषि कानून की किस धारा के तहत मंडी को खत्म किया जाएगा : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि बार-बार पूछने के बावजूद, कांग्रेस यह स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि नए कृषि कानूनों में 'मंडियों' को किस धारा के तहत खत्म किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 13 Feb 2021, 09:23:54 PM
anurag thakur

अनुराग ठाकुर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Minister of state for finance Anurag Thakur) ने शनिवार को कहा कि बार-बार पूछने के बावजूद, कांग्रेस (Congress) यह स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) में 'मंडियों' को किस धारा के तहत खत्म किया जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय बजट (Union Budget) पर महिला उद्यमियों (Women entrepreneurs) की एक बैठक को संबोधित करते हुए, ठाकुर ने कहा, "लोकसभा (Lok Sabha)  में कांग्रेस के एक सांसद ने कहा कि 'मंडियों'  (Mandis) को खत्म कर दिया जाएगा और जब मैंने उनसे चार बार पूछा कि यह कानून की किस धारा के तहत होगा? , वह जवाब देने में विफल रहे."

और पढ़ें: हवाई किराये में बढ़ोतरी से रॉकेट बन गए एविएशन सेक्टर के शेयर

उन्होंने कहा, "उनके (कांग्रेस के) पास तब भी जवाब नहीं था, जब मैंने राज्यसभा (Rajya Sabha) में हस्तक्षेप किया था और उनसे पूछा था कि वे मुझे उस क्लॉउज या धारा के बारे में बताएं जो मंडियों के स्क्रैपिंग या एमएसपी (MSP) को वापस लेने की बात करते हैं, वे जवाब देने में विफल रहे."

उन्होंने कहा, "एक तरफ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Former President Rahul Gandhi) कहते हैं कि मंडियों को खत्म कर दिया जाएगा और दूसरी तरफ कांग्रेस के एक अन्य सांसद का कहना है कि उन्हें नहीं हटाया जाएगा. कांग्रेस दो दिशाओं में आगे बढ़ रही है और अगर इस तरह से चीजें चलती हैं तो कांग्रेस (Congress)  दो भागों में विभाजित हो सकती है."

उन्होंने आगे कहा कि सच्चाई देश को बताई जानी चाहिए. 'हमने अधिक खरीद की है और एमएसपी का अधिक भुगतान भी किया है.'

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने राजस्थान में ट्रैक्टर चलाया, कृषि कानून पर कह दी ये बात

अनुराग ठाकुर ने कहा, "अगर मैं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछूं कि गेहूं और जौ में क्या अंतर है, तो वह अंतर नहीं बता पाएंगे. उनके पिता राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) भी लाल और हरी मिर्च में अंतर नहीं बता पाए थे. मैं ऐसे लोगों से क्या पूछूं.. लेकिन वे आते हैं और झूठ बोलते हैं."

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "ऐसी नौसिखिया राजनीति के कारण, कांग्रेस एक समय 400 सांसदों की पार्टी होने के बाद 40 सांसदों की पार्टी बन गई है. इस पतन का कारण परिवारवाद (वंशवाद) की राजनीति है."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2021, 09:22:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.