logo-image

आज संसद में हंगामा! यंग इंडिया-नेशनल हेराल्ड केस पर कांग्रेस अपनाएगी हमलावर रुख?

संसद का मानसून सत्र चल रहा है. कामधाम के लिहाज से ये पूरा सत्र बेहतर नहीं रहा है. अधिकतर समय हो-हल्ले और हंगामे की भेंट चढ़ चुका है. आज भी यही हालात रहने वाले हैं. जानकारों की मानें तो कांग्रेस पार्टी आज यंग इंडिया दफ्तर...

Updated on: 04 Aug 2022, 06:53 AM

highlights

  • आज संसद में हंगामे के आसार
  • कांग्रेस पार्टी के सांसद कर सकते हैं हंगामा
  • दिल्ली पुलिस की घेरेबंदी पर उठ सकते हैं सवाल

नई दिल्ली:

संसद का मानसून सत्र चल रहा है. कामधाम के लिहाज से ये पूरा सत्र बेहतर नहीं रहा है. अधिकतर समय हो-हल्ले और हंगामे की भेंट चढ़ चुका है. आज भी यही हालात रहने वाले हैं. जानकारों की मानें तो कांग्रेस पार्टी आज यंग इंडिया दफ्तर को सील करने के मामले और नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की कार्रवाई को लेकर संसद में हंगामे के मूड में दिखेगी. इसके लिए गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी आगे की रणनीति को लेकर भी चर्चा करेगी. इस बीच कांग्रेस पार्टी के ऑफिस और सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ के आसपास भारी पुलिस बल की तैनाती का भी मुद्दा कांग्रेस उठा सकती है.

संसद परिसर में होगी कांग्रेस सांसदों की बैठक

कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी सांसदों की बैठक संसद परिसर में बुलाई है. सुबह करीब पौने 10 बजे ये बैठक होगी. जिसमें कांग्रेस पार्टी अपने आगे की योजनाओं पर चर्चा करेगी. हालांकि मुख्य मुद्दा कांग्रेस मुख्यालय और सोनिया गांधी के घर के बाहर दिल्ली पुलिस की तैनाती और यंग इंडिया के दफ्तर को सील किये जाने का ही रहेगा. इसके अलावा कई मुद्दों पर कांग्रेस संसद में स्थगन प्रस्ताव भी ला सकती है. 

दिल्ली पुलिस ने रास्ता रोका, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि बुधवार को कांग्रेस दफ्तर और कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पर जाने वाले रास्तों को दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने की संभावनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया था. दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसके पास ऐसी सूचनाएं थी कि कांग्रेस दफ्तर और सोनिया गांधी के घर के पास कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हो सकते हैं. जो बड़ा प्रदर्शन कर सकते हैं. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने कहा कि दिल्ली पुलिस उसके कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है. कोई कार्यकर्ता प्रदर्शन नहीं कर रहा था. 

ये भी पढ़ें: शाही ईदगाह और श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में अधीनस्थ अदालत में सुनवाई पर रोक

फोकस में ईडी की कार्रवाई?

गौरतलब कै कि ईडी ने दिल्ली में नेशनल हेराल्ड के ऑफिस में ही मौजूद यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया था. ईडी ने कहा था कि उसके आदेश के बिना दफ्तर को किसी भी हाल में न खोला जाए. ईडी जांच के लिए यहां पहुंची थी.