logo-image
लोकसभा चुनाव

मणिपुर और लाल डायरी मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा आमने सामने, PM Modi के दौरे से पहले पैदल मार्च 

राजस्थान के सीकर में कल यानि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है. इससे पहले राजस्थान में कोंग्रेस-भाजपा जमकर स्थानीय मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहें है.

Updated on: 26 Jul 2023, 06:25 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में मणिपुर और लाल डायरी मुद्दे को लेकर कोंग्रेस-भाजपा आमने सामने है और जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राजधानी जयपुर में आज लाल डायरी और कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा की महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल के सरकारी आवास पर पहुंचकर चम्मच-थाली बजाकर  जमकर प्रदर्शन किया तो वहीं कोंग्रेस ने मणिपुर हिंसा को मुद्दा बनाते हुए कोंग्रेस कार्यालय से लेकर शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला. राजस्थान के सीकर में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है. पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान में कोंग्रेस-भाजपा जमकर स्थानीय मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहें है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, इन राज्यों में 4 दिनों के लिए IMD का अलर्ट

नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ता कांग्रेसी विधायकों के घरों पर थाली बजाकर प्रदर्शन किया और जयपुर में UDH मंत्री शांति धारीवाल के सरकारी आवास बाहर प्रदर्शन किया. महिला मोर्चा की कार्यकर्ता धारीवाल के आवास के मेन गेट पर चढ़ गईं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. महिला कार्यकर्ताओं ने धारीवाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लाल डायरी भी लहराई.

वहीं मणिपुर हिंसा मामले को मुद्दा बनाते हुए कोंग्रेस ने आज प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया और पैदल मार्च कर अपना विरोध दर्ज कराया. राजधानी जयपुर में भी प्रदेश कोंग्रेस मुख्यालय से लेकर शहीद स्मारक तक कोंग्रेस ने पैदल मार्च निकाला और मणिपुर हिंसा को लेकर केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि देश जल रहा है लेकिन केंद्र सरकार इस विषय पर चुप है और लोगों को सुरक्षा देने में केंद्र सरकार फेल रही है.

राजस्थान में चुनावी माहौल के बीच लाल डायरी बनाम मणिपुर हिंसा अपने आप में बड़े मुद्दे हो गए हैं. भाजपा कांग्रेस अपने अपने हिसाब से इन दोनों मुद्दों को लेकर एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रही है और आम जनता के मुद्दे पूरी तरीके से गौण दिखाई दे रहे हैं.