logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, इन राज्यों में 4 दिनों के लिए IMD का अलर्ट

Weather Update: विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश के कई भागों में भारी वर्षा और तूफान का पूर्वानुमान लगाया है

Updated on: 26 Jul 2023, 07:40 AM

highlights

  • 4 दिनों तक राजधानी समेत कई राज्यों में भारी बारिश होगी
  • कई स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया
  • हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से कुल्लू की गड़सा घाटी में पुल बह गया

नई दिल्ली:

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का पूर्वानुमान है कि आने वाले 4 दिनों तक राजधानी समेत कई राज्यों में भारी बारिश होगी. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को अल सुबह तेज बारिश होनी लगी. कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखी गई. सड़कों पर लबालब पानी देखा गया. भारी बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया. मौसम विभाग के अनुसार 28 जुलाई तक कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के कुछ भागों में भारी से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है.

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. बादल फटने से कुल्लू की गड़सा घाटी में पुल बह गया. वहीं कई घर क्षतिग्रस्त हो गए. 27 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश,असम, मेघालय, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश के कई भागों में भारी वर्षा और तूफान का पूर्वानुमान लगाया गया है. 

यहां पर जारी किया ​रेड अलर्ट 

आईएमडी के अनुसार, तेलंगाना के निज़ामाबाद में बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. यहां करीब 400 मिमी बारिश दर्ज की गई. अगले दो ​दिनों में भारी बारिश को देखते हुए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को लेकर रेड अलर्ट घोषित किया गया है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव की वजह से तटीय आंध्र प्रदेश  के कुछ भागों में बारिश की गतिविधि अधिक दिखाई दे रही हैं. बारिश के कारण   सैदाबाद और हैदराबाद के कई इलाकों में सामान्य जनजीवन पर असर दिखाई दे रहा है. 

 

ऑरेंज अलर्ट किया जारी 

आईएमडी ने कर्नाटक के सभी तटीय जिलों और मलनाड क्षेत्र में ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. यह पर अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान है. आईएमडी के अनुसार, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़, चिक्कमगलुरु, कोडागु और शिवमोगा जिले में भारी से अधिक बारिश होने के साथ तेज हवाएं चलेंगी. रिपोर्ट के अनुसार इन क्षेत्रों में अस्थायी रूप से बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.