News Nation Logo

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल को दी ब़ड़ी जिम्मेदारी, पढ़ें यह खबर

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel ) को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों ( Assembly elections in Uttar Pradesh ) के लिए AICC के वरिष्ठ पर्यवेक्षक ( AICC senior observer  ) के रूप में नियुक्त किया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Oct 2021, 07:10:54 PM
Bhupesh Baghel

Bhupesh Baghel (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel ) को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों ( Assembly elections in Uttar Pradesh ) के लिए AICC के वरिष्ठ पर्यवेक्षक ( AICC senior observer  ) के रूप में नियुक्त किया है. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पार्टी ने विश्वास व्यक्त किया उसके लिए धन्यवाद. एक बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, मैं सोनिया, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. 

यह खबर भी पढ़ें- पंजाब संकट पर ​सिद्धू का ट्वीट- पद रहे या न रहे, राहुल और प्रियंका के साथ रहूंगा

त्तीसगढ़ में कांग्रेस जल्द ही नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है। इसको लेकर पार्टी हाईकमान विचार कर रही है. इस बीच पार्टी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक नई जिम्मेदारी देते हुए उन्हें उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है. पिछले कई दिन से छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाने वाले नेता राजधानी दिल्ली में रुके हुए हैं. हालांकि छत्तीसगढ़ प्रभारी फिलहाल इन दिनों दिल्ली में नहीं है, लेकिन लगातार विधायकों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम भी छत्तीसगढ़ के सात विधायक दिल्ली पहुंचे थे. पिछले कई दिनों से विधयकों का दिल्ली में आना और जाना लगातार लगा हुआ है. फिलहाल इस समय दिल्ली में छत्तीसगढ़ के 24-25 विधायक मौजूद हैं और रविवार तक इसकी संख्या लगभग 35 हो जाएगी.

यह खबर भी पढ़ें- हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का बयान- बताया कब से शुरू होगी धान खरीद

हालांकि सूत्रों के अनुसार ये भी जानकारी सामने आ रही है कि इस पूरे घटनाक्रम को स्पष्ट करने के लिए अगले सप्ताह ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते हैं। इस बीच दिल्ली में मौजूद विधायकों की मानें तो राज्य में सबकुछ ठीक है, वे केवल राहुल गांधी या प्रभारी पीएल पुनिया से एक सामान्य मुलाकात करना चाहते हैं। इसमें शक्ति प्रदर्शन जैसा कुछ भी नहीं है. दिल्ली पहुंचे विधायक बृहस्पत सिंह ने शनिवार को आईएएनएस से बातचीत में कहा कि छत्तीसगढ़ जैसे राज्य जिसे विकास के मॉडल के तौर पर जाना जा रहा है, वहां नेतृत्व परिवर्तन का फिलहाल कोई सवाल नहीं है. भुपेश बघेल की अगुवाई में ही पूरे पांच साल सरकार चलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो दिनों में कुछ और विधायक दिल्ली पहुंचने वाले हैं। इसके बाद प्रभारी पीएल पुनिया के दिल्ली पहुंचने के बाद सभी उनसे मुलाकात करेंगे.

First Published : 02 Oct 2021, 05:39:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.