logo-image

हम भारतीय मुसलमान हैं, पाकिस्तान से नहीं आए हैं: कांग्रेस विधायक

हम भारतीय मुसलमान हैं, पाकिस्तान से नहीं आए हैं: कांग्रेस विधायक

Updated on: 11 Apr 2022, 03:20 PM

बेंगलुरु:

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक बी.जेड. जमीर अहमद खान ने सोमवार को कहा कि वे भारतीय मुसलमान हैं और पाकिस्तान से नहीं आए हैं और वह सह-अस्तित्व में विश्वास करते हैं।

उन्होंने कहा, हम पाकिस्तान के मुसलमान नहीं हैं। शांति और सह-अस्तित्व हमारी पहली प्राथमिकता है। हम भारतीय मुसलमान हैं।

पत्रकारों से खान ने सत्तारूढ़ भाजपा पर अपने निर्वाचन क्षेत्र में युवक की हत्या के मामले को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, हम सम्मान के साथ जी रहे हैं और भविष्य में भी सम्मान के साथ जीएंगे। हम पाकिस्तान से नहीं आए हैं।

खान राज्य के प्रमुख मुस्लिम नेताओं में से एक हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा लोगों की मौतों पर भी राजनीति कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह गलत है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में मेरे चुने जाने से पहले एक या अन्य सांप्रदायिक झड़पें देखी गईं। लंबे समय के बाद कोई सांप्रदायिक घटना की सूचना नहीं मिली है। भाजपा निर्वाचन क्षेत्र में संघर्ष करने की योजना बना रही है और वोट बैंक के लिए चंद्रू की हत्या के मामले का इस्तेमाल कर रही है।

पिछले हफ्ते रोड रेज के एक मामले में एक युवक चंद्रू की हत्या कर दी गई थी। राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि हत्या इसलिए हुई क्योंकि युवक उर्दू नहीं बोलता था। इसके बाद में गृह मंत्री ने बयान के लिए माफी मांगी।

यह मामला आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दिया गया, जब सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं ने पुलिस विभाग को उनकी रिपोर्ट को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था कि हत्या रोड रेज की घटना के कारण हुई थी। परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए भाजपा नेता भी मृतक के घर गए।

उन्होंने कहा, मैं भाजपा को माहौल खराब नहीं करने दूंगा। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त ने हत्या के बारे में स्पष्ट किया है। भाजपा अभी भी घटना के संबंध में सांप्रदायिक कार्ड खेलने की कोशिश कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.