logo-image

त्यौहारों में मिलावटी खाद्य पदार्थ के कारण स्वास्थ्य साथ खिलवाड़ की जिम्मेदार सरकार : दिल्ली कांग्रेस

त्यौहारों में मिलावटी खाद्य पदार्थ के कारण स्वास्थ्य साथ खिलवाड़ की जिम्मेदार सरकार : दिल्ली कांग्रेस

Updated on: 03 Nov 2021, 01:25 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने त्योहार के सीजन में बढ़ती महंगाई और खाद्य पदार्थो में मिलावट का मुद्दा उठाते हुए सीधे केंद्र सरकार और राज्य सरकार को इसका जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने केंद्र और राज्य सरकारों कि गलत नीतियों के कारण ऐसा होने की बात कही।

उनके अनुसार, गलत नीतियों कस अनियंत्रित कमरतोड़ महंगाई से जहां गरीब, मध्यम वर्ग, निम्न वर्ग और मजूदरों की अजीविका पूरी तरह प्रभावित हो रही है, वहीं मिलावटी खाद्य पदार्थो से स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है।

अनिल चौधरी ने कहा कि, त्योहारी सीजन में मिठाई और मेवा की बढ़ती जरुरत के चलते बाजारों में नकली मेवा, नकली मिठाई, मिलावटी तेल और खाद्य सामग्री खुले आम दिल्ली सरकार की नाक के नीचे बिक रहे हैं।

दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, दिल्ली की जनता को मिलावटी खाद्य सामग्री खासतौर पर मेवा, खोवा, दूध से बने पदार्थो एवं खाद्य तेल आदि से सावधान रहने की जरूरत है। दिल्ली सरकार मिलावटी सामान की खुली बिक्री पर रोक न लगाकर दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

चौधरी ने आगे कहा, मिलावटी खाद्य सामग्री की कालाबाजारी को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार के खाद्य और सुरक्षा विभाग को अपनी जांच टीमों के द्वारा जगह-जगह औचक निरीक्षण करके सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि दिल्ली वालों को किसी तरह का कोई जानमाल का नुकसान नहीं हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.