News Nation Logo

भारतीय मूल की गीतांजलि ने जीता TIME अवॉर्ड 'किड ऑफ द ईयर', अमेरिका ने दी बधाई

टाइम मैगजीन ने 15 साल की बच्ची को Kid of the Year के खिताब से सम्मानित किया है. टाइम मैगजीन ने पहली बार ऐसा किया है. भारतीय मूल की अमेरिकी बच्ची गीतांजलि राव को उनके बेहतरीन काम के लिए TIME मैग्जीन ने पहली 'किड ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 04 Dec 2020, 06:53:49 PM
geetanjali

गीतांजलि ने जीता TIME अवॉर्ड 'किड ऑफ द ईयर', अमेरिका ने दी बधाई (Photo Credit: @USAndIndia)

नई दिल्ली :

टाइम मैगजीन ने 15 साल की बच्ची को Kid of the Year के खिताब से सम्मानित किया है. टाइम मैगजीन ने पहली बार ऐसा किया है. भारतीय मूल की अमेरिकी बच्ची गीतांजलि राव को उनके बेहतरीन काम के लिए TIME मैग्जीन ने पहली 'किड ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया है. गीतांजलि की इस उपलब्धि पर भारत और अमेरिका की तरफ से बधाई दी गई है.

दिल्ली में स्थिति अमेरिकी दूतावास ने गीतांजलि  को बधाई देते हुए कहा कि हम युवा वैज्ञानिक की सफलता की कामना करते हैं. गीताजंलि ने टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर दूषित पेयजल से लेकर अफीम की लत और साइबर क्राइम जैसे मामलों शानदार काम किया है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीन: Zydus Cadila शुरू करेगा तीसरे चरण का ट्रायल, मिली मंजूरी

गीतांजलि  ने साइबर बुलिंग की पहचान के लिए ऐप बनाया. कोलोरैडो में रहने वाली गीतांजलि का चयन 5000 हजार से ज्यादा दावेदारों में से किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गीताजंलि ने 10 साल की उम्र में पहली बार उसने अपने माता पिता से कार्बन नैनो ट्यूब सेंसर टेक्नोलॉजी पर रिसर्च करने का जिक्र किया था. 11 साल की उम्र में गीतांजलि ने डिस्कवरी एजुकेशन 3M साइंटिस्ट चैलेंज जीत लिया था.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Dec 2020, 06:52:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो