logo-image

दिल्ली में और बढ़ेगी ठंड, उत्तर भारत के इन इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की पहाड़ियों में बर्फबारी हो रही है. जिसकी वजह से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान चार डिग्री तक और नीचे आने की संभावना है.

Updated on: 24 Jan 2021, 08:23 AM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली. मौसम विभाग ने बताया कि अभी दिल्ली में ठंड और बढ़ेगी. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार तक न्यूनतम तापमान फिर से चार डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने वाला वाला है. मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की पहाड़ियों में बर्फबारी हो रही है. जिसकी वजह से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान चार डिग्री तक और नीचे आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद सुलझाने को भारत और चीन के बीच आज 9वें दौर की सैन्य वार्ता

आइएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि इस दौरान मैदानी इलाकों में चलनी वाली हवाएं उतनी ठंडी नहीं होतीं, जितनी बर्फबारी वाले पश्चिमी हिमालय से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाएं होती हैं. इसी के चलते बादलों के कारण दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान ऊपर चला गया है.

ये भी पढ़ें- Fact Check: 1 फरवरी से चलेंगी सभी ट्रेनें, बुकिंग काउंटर जाने से पहले जान लें सच

इसके साथ ही स्काई मेट ने बताया कि शनिवार को उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अगले 4-5 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की भी संभावना जताई गई है.